सिर्फ 10 रुपये खर्च करके Airtel से डबल मजे देगा Jio का प्लान

नई दिल्ली। jio vs Airtel Prepaid Plan: देश की दो बड़ी दिग्गज टेलीकॉम कंपनियां जियो और एयरटेल हमेशा अपने ग्राहको को खुश करने के लिए सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान पेश करते आ रही है। जिसमें ग्राहक खरीदना भी ज्यादा पसंद करते है। जिसका उपयोग करके यूजर्स भी हमेशा खुश रहते है। अब इसके बीच जिओं कंपनी की ओर से अब तक सबसे सस्ता प्लान्स पेश किया जा रहा हैं। जिसके तहत आपको शॉर्ट टर्म वैलिडिटी के साथ एनुअल रिचार्ज प्लान्स देखने को मिल सकते है। यदि आप 250 रुपये वाला रिचार्ज प्लान सर्च कर रहे हैं तो यहां जाने जियो और एयरटेल में किसका प्लान है बेस्ट।

जियो के द्वारा अपने ग्राहकों को दिए जाने वाले सबसे सस्ते प्लान में आप 10 रुपये ज्यादा खर्च करके  एयरटेल से डबल डेटावाला प्लान प्राप्त कर सकते है।  आइए जानते हैं इन दोनों प्लान्स के बारे में:

Jio का 249 रुपये वाला प्लान

जियो के इस प्लान को लेने पर ग्राहकों को प्रतिदिन  2GB डेटा मिलता है। इसका मतलब है कि 23 दिनों के लिए जियो यूजर्स 46GB डेटा का फायदा उठा सकता है। इस प्लान को लेने पर इसमें आपको अनलिमिटेड कालिंग के साथ रोज 100 SMS की सुविधा दी जाती है। साथ ही आपको JioTV, Jio Cinema और Jio Cloud जैसे ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिल जाता है।

यदि आप Airtel के 239 रुपये वाले प्लान को लेते है तो  इस प्लान में 24 दिनों की वैधता मिलती है। इस प्लान के तहत आपको 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, को साथ हर दिन 100 एसएमएस की सुविधा दी जाती है। यानी की इस प्लान में एयरटेल यूजर्स को 24GB डेटा दिया जाता है। इस प्लान को लेने से आपको हेल्लो ट्यून और wynk म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन फ्री में दिया जा रहा है।

Jio vs Airtel: 10 रुपये में पाएं 22GB

जियो के 249 रुपये वाले प्लान को लेने पर आपको 23 दिन के लिए रोज 2GB डेटा मिलता है जिससे प्लान में 46GB डेटा मिल जाता है। वहीं एयरटेल के प्लान में 24 दिन तक रोज 1GB ज्यादा डेटा दिया जा रहा है जिससे प्लान में टोटल 24GB डेटा मिलता है। ऐसे में हिसाब लगाया जाए तो आपको जियो के प्लान में 10 रुपये ज्यादा खर्च कर 22GB ज्यादा डेटा मिल जाता है।