वर्तमान समय में देखा जा रहा है की युवा लोग अपने से बड़ी आयु की महिलाओं के प्रति ज्यादा आकर्षित होते जा रहें हैं। हालांकि आकर्षण किसी के भी प्रति हो सकता है लेकिन खुद से बड़ी महिलाओं के प्रति आकर्षित होने के कई कारण हो सकते हैं। यदि दो युवा लोग इस प्रकार के कार्य में पड़ जाते हैं तो वे मस्तिष्क से ज्यादा दिल से काम लेते हैं।

इसी कारण से सही गलत का फैसला नहीं कर पाते हैं। खुद से बड़ी आयु के प्रति आकर्षण का भाव पैदा होने के बारे में शोध की गई हैं। जिनमें कुछ कारण निकल कर सामने आये हैं। इन कारणों को ही आज हम आपके सामने रख रहें हैं ताकी आप समझ सकें की आजकल लोग खुद से बड़ी आयु की महिलाओं के प्रति आकर्षित क्यों हो रहें हैं।

1 – आपको बता दें की शोध में यह बात सामने आई है की अविवाहित महिलाओं से विवाहित महिलायें ज्यादा भावुक होती हैं। ये महिलायें लड़को की भावनाओं को इसी कारण ज्यादा अच्छे से समझ सकती हैं। इस शोध में यह तथ्य भी सामने आया है की विवाहित महिलाएं अविवाहित महिलाओं की अपेक्षा अधिक प्रेम करने वाली तथा विश्वसनीय होती हैं।

2 – आपको बता दें की कुंवारी लड़की की अपेक्षा विवाहित महिला ज्यादा अनुभवी होती है। इसी कारण वह किसी भी लड़के को संतुष्ट करने की संभावना भी ज्यादा रखती है। यह भी एक कारण है की युवा लोग विवाहित महिलाओं की और अधिक आकर्षित होते हैं।

3 – शादीशुदा महिलाएं लड़कों को जल्दी समझ जाती हैं। वे उनकी डिमांड तथा इच्छा को अच्छे से समझती हैं। इसके अलावा अलावा विवाहित महिलायें लड़को की पसंद तथा नापसंद को अच्छे से समझती हैं तथा उनके साथ उनका मन चाहा व्यवहार ही करती हैं। इसी कारण आजकल युवा लोग खुद से बड़ी आयु की और ज्यादा खींचे चले जा रहें हैं।

4 – युवा लड़के विवाहित महिलाओं की और इसलिए भी आकर्षित होते हैं क्योकि भविष्य में किसी प्रकार की समस्या होने पर लड़को को तलाक लेने जैसी समस्या का सामना नहीं करना होता है। हालांकि यह सुविधा लड़के तथा महिला दोनों को मिलती है। इसी कारण दोनों एक दूसरे के आकर्षित हो जाते हैं। जब की अविवाहित लड़के या लड़की ब्रेकअप होने के गम को महीनों तक भूला नहीं पाते हैं।