Old Coin And Note Sell:  आपने वो कहावत तो सुनी होगी कि किसी को कुबेर का खजाना मिल गया. क्या आप चाहते है की आपको भी कुबेर का खजाना मिले तो ये अच्छा मौका है. बस अगर आप ये कुबेर का खजाना चाहते है तो आप के पास इसके लिए पुराने सिक्के और नोट होने चाहिए. आपको नहीं पता पर इनकी डिमांड इंटरनेशनल मार्किट में बहुत ज्यादा है. आप इससे रातों रात लखपति बन सकते है. हाँ लेकिन आपको ये बात ध्यान रखनी है कि जो भी नोट और सिक्के हो उन सिक्कों या नोटों में कुछ खासियत होनी चाहिए.

सिक्के की खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे हम जिस सिक्के की बात कर रहे है असल में वो सिक्का महारानी विक्टोरिया के वक़्त बनाया गया था. बात अगर ख़ासियत कि करें तो सिक्के पर साल 1862 जरूर लिखा हुआ होना चाहिए. यकीन मानिए आपको एक सिक्के के 2 लाख रुपए मिलेंगे.

नोट में होनी चाहिए ये खासियत

आप के पास पड़ा नोट आपको पुराना रातों-रात करोड़पति बना सकता है. बस इस पुराने नोट का सीरियल नंबर काफी यूनिक होना चाहिए. जैसे सीरियल नंबर में 1111, 2222, 3333, 4444, 5555, 6666, 7777, 8888, 9999 का अंक लिखा हुआ होना चाहिए.

इतना ही नहीं अगर आपके नोट में 786 सीरियल अंक एक नहीं बल्कि दो बार आ रहा है तो फिर आप घर बैठे बैठे लाखों के मालिक बन सकते हैं। तो बस अगर आपके पास 100 का पुराना नोट पड़ा है तो उसे निकालिए और चेक कीजिए क्या पता लक्ष्मी आपके घर आ जायें.

ऐसे बेचें नोट और सिक्के

इन पुराने नोटों और सिक्कों को बेचने के लिए आपको Www.Ebay.Com पोर्टल पर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद खुद के बारे में डिटेल डालनी होगी. इतना कुछ करने के बाद खुद के पास मौजूद सिक्के की तस्वीर क्लिक करके इस पर अपलोड करना होगा. बस इसके बाद आपका काम खत्म.