SBI Update:क्या आप भी SBI के यूज़र है अगर हाँ तो यह खबर आपके बहुत काम आ सकती है. जी हाँ दरअसल देश के सबसे बड़े बैंकों में शुमार एसबीआई के करोड़ों ग्राहक है. लोग इस बैंक पर सबसे ज्यादा भरोसा करते है. यह बैंक सबसे बड़ा बैंक भी. इस बैंक के जरिये लोगों को अलग अलग प्रकार की सुविधा दी जाती है.आज कल तो सभी बैंक के अपने एप हो गए है. ऐसे में बात अगर एसबीआई के अपने एप की करें तो यह योनो ऐप है. यह आपको काफी सारी सुविधा देता है. असल में इस योनो ऐप को लेकर बहुत ही बड़ा अपडेट सामने आया है. क्या है वो अपडेट चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

भारतीय स्टेट बैंक

आपकी जानकारी के लिए बता दे भारतीय स्टेट बैंक अब देश के साथ साथ विदेशों में भी अपनी धाक जमाना चाहता है. जैसे की सिंगापुर और अमेरिका में. जी हाँ बता दे एसबीआई की ओर से बैंक का बैंकिंग मोबाइल एप ‘योनो ग्लोबल’ में पेश किया जा रहा है. इसकी सुविधा डिजिटली दी जाएगी और कई सारी सेवा भी दी जाएगी. बता दे योनो ग्लोबल एसबीआई की ओर से सिंगापुर और अमेरिका में अपने बिज़नेस को बढ़ाएगा. दरअसल एसबीआई की ओर से पहले से ही कई देशों में योनो ग्लोबल की सेवाएं मिलने वाली है.

योनो ग्लोबल

बता दे डिप्टी एमडी विद्या कृष्णन ने सिंगापुर फिनटेक महोत्सव (एसएफएफ) में कहा कि एक बार फिर से SBI अपने ग्र्रहकों के लिए सेवाएं लेकर आ रहा है. दरअसल ‘योनो ग्लोबल’ लेवल पर जो लोग निवेश जारी रखना चाहते है रख सकते है, डिप्टी एमडी विद्या कृष्णन का कहना है कि बैंक बहुत कुछ नया लेकर आ रही है. फिलहाल SBI ग्लोबल’ सेवाएं दे रहा है. सबसे अच्छी बात तो यह है की इसकी सेवा सितंबर 2019 में ब्रिटेन से ही शुरू कर दी गयी ही. बता दे सिंगापुर में एसबीआई अपने ‘योनो ग्लोबल’ एप को ‘पे-नाउ’ के साथ मिलकर लॉन्च करने वाली है.