Friday, January 27, 2023
HomeBusinessओ तेरी! एलआईसी का नहीं कोई तोड़, 70 रूपये खर्च एक मुश्त...

ओ तेरी! एलआईसी का नहीं कोई तोड़, 70 रूपये खर्च एक मुश्त मिल रहे 10 लाख से ज्यादा, जानें सबकुछ

नई दिल्ली: LIC देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है जिसपर वर्षों से करोड़ों लोग आंखे बंद कर के विश्वास करते है. आए दिन LIC (Life Insurance corporation) अपने ग्राहकों के लिए नई नई योजनाएं लाती रहती है, जिसमें लोग निवेश कर उसमें अच्छा रिटर्न ले सकते है. इस खबर में आपको हम LIC की एक ऐसी योजना के बारे में जानकारी दे रहे है जिसमें आप रोजाना 70 रूपये के हिसाब से लाखों रुपए कमा सकते है.

हम LIC की जिस योजना के बारे में बात कर रहे है इस योजना में इन्वेस्ट करके आपको काफी फायदा होने वाला है इस योजना का नाम है एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी (LIC Jeevan Labh). इस योजना में आप रोजाना मात्र 70 रुपए बचाकर इसमें निवेश कर सकते हैं और इस स्‍कीम पर 10 लाख रुपए से ज्यादा आप कमा सकते है.

एलआईसी की जीवन लाभ योजना के बारे में पूरी डिटेल में जानकारी देते हुए LIC की चीफ एडवाइजर दीप्ति भार्गव बताती हैं कि जीवन लाभ प्‍लान पॉलिसी एक नॉन लिंक्ड प्‍लान है यानि ये शेयर बाजार पर बिलकुल निर्भर नहीं होता है जिसके कारण निवेश करने वाले इस पॉलिसी के द्वारा अच्छा मुनाफा कमा सकते है. इस प्लान को को 16 से 25 साल तक लिया जाता है, इसमें आपको निवेश के लिए मासिक, तिमाही, छमाही और वार्षिक प्रीमियम भुगतान करना होता है.

एक खास बात इस पॉलिसी की एलआईसी की चीफ एडवाइजर दीप्ति भार्गव ने बताई की ये एक ऐसी स्कीम है यानी ये एक ऐसी पॉलिसी है जिसमें नाबालिक बच्चे भी निवेश कर सकते है. नाबालिक बच्चे की निवेश की उम्र इस पॉलिसी में 8 साल रखी गई है और अधिकतम उम्र इसमें 59 साल रखी गई है.

इस पॉलिसी में निवेश लेने के लिए आपको प्रीमियम सिर्फ 16 साल तक ही अदा करना है अगर आप 25 साल वाला प्लान लेते है तब भी आपको प्रीमियम 16 साल तक ही अदा करना पड़ेगा.

इस पॉलिसी में निवेश करने के लिए ज़रूरी दस्तावेज

• आधार कार्ड
• पैन कार्ड
• ऐज प्रूफ
• बैंक पासबुक नंबर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments