Thursday, February 9, 2023
HomeBusinessहैं एयरटेल के यूज़र्स तो लगने वाला है जोरदार झटके, बढ़ने वाली...

हैं एयरटेल के यूज़र्स तो लगने वाला है जोरदार झटके, बढ़ने वाली है प्लान की कीमतें

Airtel Price Hike: क्या आप भी Airtel के यूजर्स है तो ये खबर आपके लिए है. इस बार ये खबर आपको खुश नहीं बल्कि दुखी करने वाली है. यकीन मानिए इस खबर को सुनकर आपको जोरदार झटका लगने वाला है. जी हाँ खबर है कि एयरटेल के प्रीपेड प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी होने वाली है.

इस खबर को आप फेक समझने की भूल मत कीजिएगा. क्योंकि ये बात खुद एयरटेल के CEO सुनील मित्तल ने बताया है कि ARPU यानी कि Average Revenue Per User को बढ़ाकर 300 प्रति माह कर दिया गया है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

Vi बढ़ा सकती है कीमत

बता दें प्लान के पैसे एयरटेल के लिए ही नहीं बढ़ने वाले है इस कतार में आगे कई सारी कंपनी भी है. इस में Vi बह शामिल है. इस कंपनी का मानना है कि अगर वो टैरिफ को बढ़ते है तो उनके द्वारा हुए गए नुकसान को कम किया जा सकता है.

एयरटेल का होगा फायदा

आपकी जानकारी के हिसाब से Q2 FY22 के हिसाब से एयरटेल का ARPU बहुत ज्यादा है. एक रिपोर्ट के हिसाब से इसका ARPU 190 रुपये है. बात अगर जियो की करें तो इसका ARPU 177 रुपये है. इन सब के मामले में सबसे पीछे है VI. इसका ARPU 131 रुपये है. मान के चले तो इसके टैरिफ प्लान्स की कीमत 300 तक नहीं पहुंच जाया जा सकेगा. अब आगे निकलने की होड़ में सबसे आगे एयरटेल है.

जानिए क्या होगी 5G Plans की कीमत

वैसे कहीं न कहीं ये भी बात भारत सरकार द्वारा दावा किया गया है कि 5जी प्लान्स की कीमत महंगी नहीं बल्कि सस्ती ही होगी. पर सरकार ने ये नहीं बताया कि प्लान की कीमत होगी क्या. इसी बीच जियो की कंपनी ने भी इस बात का दावा किया है कि इसके प्लान्स सबसे कीमत वाले होंगे . बात अगर एयरटेल कि करें तो वो 4जी प्लान्स की कीमत में ही 5जी प्लान्स लाएगी जिसका ये है कि एयरटेल के प्लान की कीमत कम नहीं होगी. इसी सब के साथ अगर बात वीआई कि करें तो इसकी सर्विस के बारे में अभी किसी को कुछ नहीं पता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments