Low Price Mobile: इंडिया में फ़ोन खरीदते समय सबसे पहले फीचर्स देखे जाते हैं। अच्छे फीचर्स वाले फ़ोन में भी कम कीमत को तरजीह दी जाती है। कम कीमत और अच्छे फीचर्स ही सबकी पहली पसंद होती है। कम कीमत के मोबाइल में ओप्पो और वीवो ही सबसे ऊपर है। इन चाइनीज मोबाइल कंपनियों की इंडिया काफी अच्छी सेल है। ये मोबाइल लुक और फीचर्स दोनों में अच्छे होते हैं। आज हम आपको वीवो के कुछ बेहतरीन मोबाइल की जानकारी दे रहे हैं। इन मोबाइल पर डिस्काउंट भी काफी अच्छे मिल जाते हैं।

Vivo ने बेहद कम कीमत में Vivo Y01 स्मार्टफोन को अफ्रीका बाजार में उतारा है। अब इस फोन को जल्द ही इंडियन मार्केट में भी लॉन्च किया जाना है। भारत में लॉन्च होने पर इसकी कीमत 9000 रूपए से भी कम रहेगी। 8,999 रुपये में आपको शानदार 5G फ़ोन मिल जाएगा। वीवो के इस Vivo Y01 स्मार्टफोन में 6.51-इंच की डिस्प्ले दी गई है। स्मार्टफोन में 8MP का कैमरा भी दिया गया है। बैटरी की बात करें तो 5,000mAh की दमदार बैटरी भी इस फ़ोन में लगाई गई है. कैमरा फोटोग्राफर के पास होने वाले मेगा पिक्सल के जैसा है। आइए जानते हैं Vivo Y01 के अल्टीमेट फीचर्स के बारे में…

Vivo Y01 Specifications

Vivo Y01 में एक रेक्टेंगुलर कैमरा बम्प के साथ एक फ्लैट बैक पैनल है. यह 8.29mm मापता है, 178 ग्राम वजन है और 3.5mm ऑडियो जैक के साथ एक साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट रीडर के साथ आता है. आगे की तरफ इसमें वॉटरड्रॉप नॉच के साथ फ्लैट स्क्रीन है. इसमें 6.51 इंच का एचडी+ (1600 x 720 पिक्सल) आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है जिसमें 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट है.

Vivo Y01 Mobile Battery

Vivo Y01 स्मार्टफोन में 2GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज दिया गया है। प्रोसेसर में MediaTek Helio P35 SoC लगाया गया है. स्टोरेज को बढ़ाने के लिए डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया हुआ है, जिसकी मदद से 1TB तक स्टोरेज को बढ़ा सकते हैं। डिवाइस में 5,000mAh बड़ी बैटरी को 10W के फास्टचार्जिंग सपोर्ट के साथ दिया गया है।

Vivo Y01 Mobile Camera

कैमरे की बात करें तो इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया हुआ है। फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। रियर कैमरे में फेस ब्यूटी और टाइम-लैप्स मोड भी मौजूद है।

Vivo Y01 Features

Vivo Y01 स्मार्टफोन एंड्रॉइड 11 गो एडिशन पर काम करता है। इसमें एक अपडेट और भी मिलेगा। फनटच ओएस 11.1 को आउट ऑफ द बॉक्स बूट करता है। इस विवों के स्मार्टफोन में ब्लूटूथ v5.0, वाई-फाई 2.4GHz/5GHz वाई-फाई दिया गया है। नेटवर्क के लिए डुअल-सिम सपोर्ट और वो भी दोनों 4G कनेक्टिविटी देते हैं। यह एलिगेंट ब्लैक और ब्लू कलर में उपलब्ध है। इस मोबाइल को आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं।