वर्तमान समय में इस प्रकार के बहुत से लोग हैं। जो खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं या गाड़ी खरीदना चाहते हैं लेकिन पर्याप्त बजट न होनेके कारण वे ऐसा कर नहीं पाते हैं। ऐसे में जो पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक हैं, उनके लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बता दें की PNB अब अपने ग्राहकों को आसान लोन प्रक्रिया के तहत घर बैठे लोन मुहैया करा रहा है। ज़रा सोचें की यदि आपको घर बैठे ही आसानी से लोन मिल जाए तो इससे अच्छी और क्या बात हो सकती है। PNB वर्तमान में अपने ग्राहकों को लोन पर तगड़े ऑफर दे रहा है।

15 दिन के अंदर मिलेगा लोन

आपको बता दें की यदि आप PNB ग्राहक हैं और लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जिसके बाद में 10 से 15 अंदर आपके खाते में लोन की राशि आ जाती है। इस प्रक्रिया में आपको न तो बैंक जाना होता है और न ही कागजी कार्रवाई होती है। इस लोन प्रक्रिया में बैंक आपको 50 हजार से लेकर 5 लाख रुपये तक लोन दे रहा है और इसकी ब्याज दरें भी बेहद कम होती हैं। आइये अब आपको बताते हैं की आप घर बैठे किस प्रकार से यह लोन ले लेते हैं।

इस प्रकार मिलेगा लोन

यदि आप PNB ग्राहक हैं और लोन लेना चाहते हैं तो आपको PNB की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होता है तथा लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होता है। आवेदन करते समय आपको मांगे गए दस्तावेजों की स्कैन की हुई कापियां अपलोड करनी होती हैं। दस्तावेजों के अंतर्गत आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड, 6 महीने के बैंक खाते के विवरण के साथ 2 नवीनतम पासपोर्ट आकार के फोटो और अपना निवास प्रमाण पत्र स्कैन कर वेबसाइट पर अपलोड करना होता है। इसके बाद में आवेदक को 15 दिन के अंदर बैंक से मंजूरी मिल जाती है और रकम आवेदक के खाते में आ जाती है।