MP Board 10th 12th live: अप्रैल मई ये दो ऐसे महीने होते है जब रिजल्ट ही रिजल्ट आते है. बच्चों के लिए ये समय थोड़ा मुश्किल भी होता है लेकिन बेताब करने वाला भी होता है. ऐसे में अगर आप भी स्ट्यूडेन्ट है और मध्य प्रदेश बोर्ड से आपने एग्जाम दिया है तो आपके लिए ये खबर बहुत ज्यादा मायने रखने वाली है. जी हाँ चली बताते है क्यों.

क्या है वजह

दरअसल मध्य प्रदेश के हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने वाले 17 लाख से अधिक स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर सामने आई है. एक रिपोर्ट्स के हिसाब से माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश (MPBSE) की ओर से 10वीं एवं 12वीं रिजल्ट को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है.

ऐसे में अब दोनों ही कक्षाओं का रिजल्ट एक साथ 25 अप्रैल तक कभी भी घोषित किया जा सकता है. हो सकता है की ये रिजल्ट कल ही घोषित कर दिया जाए या फिर 25 को ही.

स्टूडेंट क्या करें

आपकी जानकारी के लिए बता दे रिजल्ट बोर्ड के अध्यक्ष द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस द्वारा जारी किया जा रहा है. ऐसे में जो भी स्ट्यूडेन्ट ने इस बार एग्जाम दिया है उन्हें बार बार अपना रिजल्ट चेक करते रहना चाहिए. अब सवाल ये है की ऐसे स्ट्यूडनट कहा जा कर अपने रिजल्ट को चेक कर सकते है.

तो अगर आप भी ये चेक करना चाहते है की आपका रिजल्ट अब तक आया है नहीं आया है तो इसके लिए आपको लिंक mpbse.nic.in एवं mpresults.nic.in पर एक्टिव रहना चाहिए जहां से आप रोल नंबर एवं एप्लीकेशन नंबर दर्ज करके अपने परिणाम डाउनलोड कर पाएंगे.