भारतीय ऑटो सेक्टर में मारूति कंपनी हमेशा से ही राज करती आ रही है, इस कंपनी की गाड़ियां बहुत ही दमदार मानी जाती है और लोगों का भी इस पर अटूट विश्वास है। इस कंपनी की Maruti WagonR सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से रही है।

आज भी लोग इस कार को बहुत पसंद करते हैं, इसकी बढ़ती डिमांड के कारण इस मशहूर कार निर्माता कंपनी ने Maruti WagonR को नए वेरिएंट में पेश करने का ऐलान किया है। जिसको बहुत जल्द मार्केट में लांच किया जाएगा। तो चलिए अब आपको इस नई Maruti WagonR कार के फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

Maruti Suzuki WagonR प्रीमियम के फीचर्स

आज के समय में हर कोई कम कीमत में अच्छे फीचर्स वाली गाड़ी खरीदना चाहता है। जिसके कारण कंपनी अपनी इस नई Maruti WagonR कार में एक से बढ़कर एक लग्जरी फीचर्स देने वाली है, जिसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिमोट कंट्रोल लॉकिंग, इलेक्ट्रिक विंडोज, इलेक्ट्रिक ऑफोर्डेबल एक्सटीरियर मिरर, रियर वाइपर, रियर विंडो डिफॉगर और डेटा डिस्प्ले शामिल है।

 

Maruti Suzuki WagonR के फीचर्स

Maruti WagonR कंपनी ने अपनी इस नई कार में लोगों को सुरक्षा को देखते हुए कई सेफ्टी फीचर्स दिए जा रहे हैं। इसके लिए कंपनी ने कार में ड्राइवर एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, पैसेंजर एयरबैग, सीटबेल्ट प्रीटेंशनर, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक और रिवर्स कैमरा दिया जाएगा।

Maruti Suzuki WagonR का शानदार लुक

इस नई Maruti Suzuki WagonR कार के लुक के बारे में बात करें तो इसमें एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी डेटा टेल लाइट्स, रियर वाइपर, फोग लाइट्स, बॉडी कलर्ड डोर हैंडल्स और बैक डोर स्पोइलर दिया जा रहा है।

Maruti Suzuki WagonR का इंजन

अब लोगों को हेवी इंजन वाली कारें ज्यादा पसंद आती है, कंपनी ने इस कार में दो इंजन दिए हैं, जो कि 1.0 लीटर और 1.2 लीटर का इंजन है। बता दें कि 1.0 लीटर वाला इंजन 67 बीएचपी की ताकत और 90 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। तो वहीं 1.2 लीटर वाला इंजन 82 बीएचपी की ताकत और 113 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।

Maruti Suzuki WagonR की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस Maruti Suzuki WagonR की कीमत शहर और वेरिएंट के आधार पर अलग-अलग है। इसकी कीमत 5.54 लाख से लेकर 8.89 लाख रूपये तक है।