आपको मालूम होगा ही की मोटोरोला एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले फोन्स को लगातार लांच कर रही है। हालही में मोटोरोला ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ने एक धांसू फोन को पेश किया है। इस फोन में आपको फोल्डेबल फोन का आधुनिक रूप देखने को मिलेगा।

ख़ास बात यह है की इस फोन की शेप को आप अपने हिसाब से बदल सकते हैं। आप इसको घड़ी की तरह अपने हाथ में भी पहन सकते हैं। इसमें आपको 6.9 इंच की डिस्प्ले दी हुई है। जिसमें थिक बेजेल्स को दिया गया है। फोन के बैक साइड में आपको फैब्रिक मैटेरियल दिया गया है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

इन फीचर्स का मिलेगा लाभ

इसमें AI फीचर आउटफिट मैंचिग वॉलपेपर की सुविधा आपको दी हुई है। इसके आलावा आप इस फोन में वॉलपेपर को कस्टमाइज कर सकते हैं। इस फोन में आपको Adoptive User Interface फीचर्स दिया जाता है। इसकी मदद से स्क्रीन को टेबल के ऊपर बेंड करके रखने से अपने आप ऊपर हो जाती हैं तथा फीचर्स भी ऊपर की और दिखाई पड़ने लगते हैं यानि इस स्थिति में स्क्रीन 4.6 इंच की बन जाती है। इस फोन में आपको MotoAO का सपोर्ट भी दिया गया है। इसकी मदद से आप वॉलपेपर को कस्टमाइज कर सकते हैं। इसके बैटरी बैकअप की बात करें तो बता दें की इसमें जो टेक्नोलॉजी जोड़ी गई है। उसके कारण यह काफी बैटरी की खपत करता है।

Motorola ने सेट किया बेंचमार्क

आपको बता दें की स्मार्टफोन की दुनिया में अब तक फोल्डेबल फोन्स भी दिखाई पड़ते थे। लेकिन मटोरोला ने एमडबल्यूसी 2024 के इवेंट में इस बार कमाल कर दिया है। इस कंपनी ने स्मार्टफोन की दुनिया में नेक्स्ट लेवल की बेंचमार्क को सेट कर दिया है। अब देखना यह होगा की कंपनी कब तक इस फोन को आम लोगों के लिए लांच करती है और इसकी कीमत कितनी रखी जा सकती है। इसके अलावा यह फोन आम लोगों के लिए अर्फोडेबल होगा अथवा नहीं यह तो इस फोन की कमर्शियल लांचिंग के बाद ही पता लगा सकेगा। फिलहाल कंपनी ने इस फोन की लांचिंग तथा कीमत के बारे में कुछ नहीं बताया है।