Muslim Girl Love Hindu Religion : कुछ दिन पहले से ही मुस्लिम और हिन्दू की शादी को लेकर बहुत ही बवाल मचा हुआ है. अभी हाल ही में फिर से कुछ ऐसा हुआ जिसने लोगों को और भी हैरान कर दिया है और ये खबर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल ये घटना है महोबा में पनवाड़ी थाना क्षेत्र की. यहाँ पर एक मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से शादी की है. जी हाँ जिस लड़की ने ऐसा किया है उसका नाम आरजू राइन बताया जा रहा है. दरअसल इस लड़की ने सनातन धर्म अपना लिया है और शादी के बाद अपना नाम बदलकर आरती जयसवाल किया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे आरजू राइन ने देवी मंदिर में वैदिक मंत्रों और हिन्दू रीति रिवाज के हिसाब से अपनी मर्जी के साथ हिन्दू बनी और हिन्दू लड़के साथ विवाह किया. यही नहीं खुद आरजू ने इस बात को बताया भी की वो हिंदू धर्म से बहुत खुश है.

क्या है मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दे आरजू राइन बीते कई सालों से से हिन्दू धर्म से प्रेम करती थी. यही नहीं वो नवरात्र में देवी उपासना, राम नवमी पर भगवान श्री राम के प्रति समर्पण, दीपावली में पटाखे आतिशबाजी भी करती थी. उन्हें ये सब करना बहुत पसंद था.

इसी के बाद उनको एक हिन्दू लड़के दिनेश जयसवाल से प्रेम हो गया है. इसके बाद दोनों ने अपनी मर्जी के साथ मंदिर में भगवान को शाक्षी मानते हुए हिन्दू री रिवाज के साथ शादी की.

हाँ वो अलग बात है की उनके माता-पिता और परिवार के लोग अभी भी इस रिश्ते के खिलाफ हैं. यही नहीं आरजू उन्होंने रिश्ता तोड़ रखा है. यही नहीं ससुराल लौटने के बाद आरजू ने गौरैया माता मंदिर में पहुंचकर हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली और सनातन धर्म को भी अपना लिया.