नई दिल्ली। भारत में काफी लंबे समय से Nokia कपंनी राज करते हुए शानदार फोन पेश करती आ रही है, और सैमसंग, वीवो और वनप्लस जैसी सफळ कंपनियों के आने के बाद भी नोकिया ने अपने कारोबार को बनाए हुए रखा है। इसी के बीच कंपनी अब जल्द ही शानदार फीचर्स की दो सीरिज को उतारने वाली है। जिसमें नए Nokia X और G सीरीज 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है।

धमाल मचाने आ रहा Nokia 5G फोन

दरअसल, नोकिया जल्द ही ग्लोबली बाजार में नोकिया G42 5जी (Nokia G42 5G) नाम का फोन लॉन्च कर सकता है। जिसका लुक हाल ही में गीकबेंच और ब्लूटूथ SIG नामक वेबसाइट पर देखा जा चुका है। दोनों वेबसाइट से फोन के फीचर्स के साथ कीमत लीक हुई है।

Nokia G42 5G Design (Leaked)

मिली जानकारी के अनुसार तो नोकिया जी42 5जी दो रंग पर्पल और ब्लैक रंग ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा। इसके साथ ही यह फोन तीन कैमरे से लैस होगा। इसके अलावा फोन के कॉर्नर्स पर कर्व्ड फ्रेम होगा। जबकि, सामने की तरफ वॉटर ड्रॉप नॉच बेजल्स और बड़ी चिन देखने को मिल सकता है।

यह उम्मीद X सीरीज के लिए की जा रही है कि नोकिया स्मार्टफोन की आगामी X सीरीज में Nokia XR21, Nokia X21 और Nokia X11 नाम के फोन शामिल हो सकते हैं. इसमें भी G सीरीज के फोन के जैसे फीचर्स होगें। इसमें स्नैपड्रैगन 480 प्लस 5G प्रोसेसर द्वारा संचालित होंगा इसके साथ ही यह फोन तीन कैमरे से लैस होगा।