मोबाइल निर्माता कंपनी Nokia हमारे देश में वर्षों से व्यापार कर रही है। पिछले कुछ समय में यह कंपनी अपने ट्रैक से बाहर हो गई थी। इसी दौरान अन्य कंपनियों ने भारतीय मोबाइल मार्किट में अपना व्यापार खूब बढ़ाया। अब Nokia फिर से भारतीय मोबाइल बाजार में अपनी पहले जैसी पकड़ बनाने की कोशिश में लगी हुई है। इसी कारण अब यह कंपनी एक से एक धांसू फीचर्स वाले फोन्स को काफी कीमत में ला रही है। आज हम आपको Nokia के एक ऐसे ही फोन के बारे में बारे में यहां बता रहें हैं। जिसमें कंपनी ने बेहतरीन एडवांस फीचर्स दिए हैं लेकिन फोन की कीमत काफी किफायती रखी है। इस फोन का नाम Nokia G80 5G है। आइये अब आपको इसके फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Nokia G80 5G के ख़ास फीचर्स

इस मोबाइल में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिए जाने की उम्मीद की जा रही है। इसको देखने पर लगता है कि यह फोन TTA-1490 और TA-1475 का सिंगल सिम वेरिएंट हैं। माना जा रहा है कि कंपनी इस फोन को 4500 एमएच की दमदार बैटरी के साथ लांच कर सकती है। इसके अलावा यह उम्मीद की जा रही है कि इस फोन में स्नैपड्रेगन 480 प्लस नामक प्रोसेसर मिल सकता है। इस फोन कि कीमत तथा अन्य फीचर्स इसके लांच होने पर ही पता लग सकेंगे। अभी इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। अब हम आपको Nokia G400 5G स्मार्टफोन के ख़ास फीचर्स के बारे में जानकारी देते हैं।

Nokia G400 5G के ख़ास फीचर्स

Nokia G400 5G नामक फोन पहले से ही कंपनी ने लांच किया हुआ है। इस फोन में आपको 6.58 इंच की आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी जारी है। जिसका रिफ्रेश रेट 120hz है। इसमें कंपनी की ओर से आपको 5000 Mah की दमदार बैटरी दी जाती है। जो आपको अच्छा बैकअप प्रदान करती है। यह फोन 15 वाट की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। 19,080 रुपए में आप इसको खरीद सकते हैं। इसके अलावा यदि आप इस फोन को किसी ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीदते हैं तो आपको इस फोन पर कुछ छूट भी मिल सकती है।