Best Mobile: नोकिया ने फिर से मार्केट में वापसी कर ली है। नोकिया के फ़ोन में कई खासियत होती है। इंडिया में आज से 10 वर्ष पहले तक नोकिया का ही राज था। नोकिया के फ़ोन को ही लोग खरीदते थे। मोबाइल की दुनिया में नोकिया ने समय के साथ बदलाव नहीं करके खुद को ख़त्म सा ही कर लिया था। एंड्राइड के जमाने में विन्डोज़ फ़ोन लॉन्च किए थे। अब नोकिया ने एंड्राइड में फिर से कदम रख लिया है। नोकिया के एंड्राइड फ़ोन काफी बिक रहे हैं।

Nokia कंपनी के फोन्स को भारत में काफी लंबे समय से यूज किया जाता रहा है। लोग इस कंपनी पर भरोसा करते हैं। Nokia भी अपने ग्राहकों के विश्वास को बनाये रखने के लिए बेहतरीन फीचर्स वाले फोन्स को लगातार लांच करती रहती है। इसी क्रम में आप नोकिया ने अपने एक धांसू फोन पेश किया है। इस फोन का नाम Nokia 1100 Nord Mini है। आज हम आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बता रहें हैं।

Nokia 1100 Nord Mini के ख़ास फीचर्स

इसमें आपको 2K रिज़ॉल्यूशन के साथ 3.7-इंच की स्क्रीन दी जाती है। कंपनी ने इस फोन को ऑप्टिक्स सिस्टम के साथ पेश किया है। इस फोन में 8GB रैम और 256GB ROM दिया गया है। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 650 चिपसेट का उपयोग किया गया है।

Nokia 1100 Nord Mini का कैमरा तथा बैटरी

आपको बता दें कि यह फोन एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है। इसमें आपको दो कैमरे दिए जाते हैं। जिनमें से प्राइमरी रियर कैमरा 64MP का है तथा दूसरा कैमरा 12MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16MP का कैमरा दिया गया है। इस फोन की बैटरी की बात करें तो बता दें कि इसमें 6200mAh की दमदार बैटरी दी गई है। जो आपको लंबा बैटरी बैकअप मुहैया कराती है।