आपको पता होगा की अब गर्मी दस्तक दे चुकी है। इस मौसम में गर्मी से बचाव के लिए बिजली के बहुत से उपकरण हम लोग दैनिक जीवन में यूज करते हैं। इनमें AC भी एक है, जिसका काफी उपयोग गर्मी के दिनों में किया जाता है। AC का उपयोग करने पर बिजली का बिल पहले की तुलना में काफी ज्यादा आता है। ऐसा होना लाजमी भी है क्योकि AC काफी ज्यादा बिजली की खपत करता है। यदि आप नहीं चाहते हैं की AC का यूज करने पर आपके बिजली बिल में बढ़ोतरी हो तो आप सोलर AC को खरीद सकते हैं। आइये अब आपको सोलर AC के बारे में जानकारी देते हैं।

सोलर AC का करें यूज

सोलर AC एक ऐसा ऑप्शन है। जिसके कारण AC चलाने पर आपका बिजली का बिल बढ़ा हुआ आता ही नहीं है। हालांकि सोलर AC के मार्केट में कम ऑप्शन हैं। इसी क्रम में आज हम आपको nexus solar energy ब्रांड के AC के बारे में जानकारी दे रहें हैं। आपको बता दें की कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इसके कई ऑप्शन रजिस्टर किये हुए हैं। यहां से आप NEX suncool 1X AI Split AC को खरीद सकते हैं। यह मात्र 35718 रुपये में आता है। ख़ास बात यह है की यह AC wi-fi सपोर्ट के साथ में आता है।

मिलती है स्मार्ट कनेक्टिविटी

आपको बता दें की इस AC में आपको स्मार्ट कनेक्टिविटी की सुविधा दी जाती है। जिसका इस्तेमाल कर आप आप इसको अपने स्मार्टफोन या स्मार्ट होम डिवाइसेस के साथ में आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। आपको बता दें की यह डुअल इन्वर्टर कंप्रेशर वाला AC है और यह रैपिड कूलिंग में मदद करता है। इसके कारण आपका बिजली का बिल भी कम आता है। इसके आपको एयर प्यूरिफिकेशन की सुविधा भी मिलती है। इस प्रकार से देखा जाये तो यह सोलर AC आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है।