ये बात तो हम अब जानते है कि पैसे किसी की लाइफ में कितना जरुरी होता है. लेकिन लोग इतने पैसे कमा कहाँ पाते है. इसके लिए लोग पार्ट टाइम जॉब के साथ अपनी जॉब भी करते है. बस आपको इसमें पुराने नोट और सिक्कों को बेचना है. आप को ये काम घर बैठ बैठे नहीं करना है. आपको अपना इसमें दिमाग भी लगाने कि जरूरत नहीं है. इसकी डिमांड लोगों में बहुत ज्यादा है.

पुराने नोट और सिक्कों के अलावा अगर आप के पास ऐसा भी कोई नोट है जिस पर 786 लिखा हुआ है तो उस नोट के भी आपको बहुत पैसे लगे. लोग इस नोट अपने पास रखना चाहते है. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

होना चाहिए 786 सीरियल नंबर

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आपके पास 5, 10, 20, 50 और 100 के नोट है उस पर 786 लिखा हुआ होना चाहिए. इनकी डिमांड इंटरनेशनल मार्किट में बहुत ज्यादा है. अगर आपके पास 50 , ₹10 या ₹100 या 500 का नोट है उस पर 786 लिखा हुआ है तो आप मालामाल बन सकते हैं. ये नंबर सिर्फ मुस्लिम ही नहीं बल्कि हिन्दू और बाकी धर्म के लोग भी लकी मानते है.

ऐसे बेचे पुराने सिक्के और नोट

आप अगर अपने पुराने नोट और सिक्के को बेचना चाहते आप इसे OLX, Quikr, eBay पर आसानी से बेच सकते है. सबसे पहले आपको खुद को एस अ सेलर रजिस्टर करना है. इसके बाद आपको अपने सिक्के और नोट की फोटो अपलोड करनी है. जिसे भी आपका ये नोट और सिक्का पसंद आएगा वो आपसे खुद कांटेक्ट कर लेगा.