iPhone 15:  अभी कुछ दिन पहले iPhone 15 की लीक्ड इमेज सामने आई थी. इस फोटो को देखने के बाद तो लोगों का दिल बाग़ बाग़ हो गया था. इसमें आपको USB-C पोर्ट के साथ देखा गया. इस आईफोन में Thunderbolt का सपोर्ट दिखाया गया है. हो सकता है की EU के नॉर्म्स को पूरा करने के लिए ऐप्पल अपने लॉन्च होने वाले फ़ोन में USB-C पोर्ट ला सकता है.

अभी हाल ही में फिर से एक खबर आ रही है. बात भले कुछ भी लेकिन आईफोन फास्ट चार्जिंग के मामले थोड़ा काफी पीछे है. ऐसे में अब मार्केट में 120W फास्ट चार्जिंग वाले एंड्रॉइड फोन आ चुके हैं, लेकिन आईफोन काफी धीमें हैं. पर अब ऐसा नहीं होगा. क्यों चलिए आपको बताते है.

iPhone 15 series का फास्ट चार्जिंग

आपकी जानकारी के लिए बता दे एक रिपोर्ट के हिसाब से iPhone 15 सीरीज में 35W तक के फास्ट चार्जिंग स्पीड को सपोर्ट करता है. आईफोन के तरफ से ये तक का सबसे बड़ा अपग्रेड होगा. असल में वैनिला मॉडल्स में 20W वायर्ड चार्जिंग स्पीड को सपोर्ट करता है. आपको इसमें प्रो वैरिएंट में 27W तक की चार्जिंग स्पीड करता है. आपको ये 35W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है. यानी अब आईफोन के चार्जिंग का समय काफी कम हो जाएगा. बता दें की अभी फ़िलहाल iPhone 14 Pro Max को पूरी तरह से चार्ज करने में लगभग एक नहीं बल्कि दो घंटे लगते हैं.

इस न्यूज़ को सुनने के बाद आपके दिमाग में ये चल रहा होगा की क्या iPhone 15 के सभी मॉडल्स में ग्राहकों को 35W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा. तो बता दे कंपनी ने इस बात की कोई पुष्टि नहीं की है. एक सूत्र के हिसाब से कंपनी प्रो वेरिएंट में ही यह सुविधा देने वाला है. इसलिए उम्मीद की जा रही है की प्रो वेरिएंट में ही 35W फास्ट की चार्जिंग का सपोर्ट करेगा.