सरसों के तेल के दाम पहले से काफी बढ़ चुके हैं। इस बात को सभी जानते हैं। अब चूंकि सरसों का तेल प्रतिदिन किचेन में यूज होने वाली वस्तु है अतः इसका कारोबार लगातार चलता ही है। ऐसे में आम लोगों को काफी समस्या आ जाती है। Oil Pricesइस समस्या से निजात दिलाने के लिए अब अन्नपूर्णा स्वादिष्ट लिमिटेड ने बड़ा कदम उठाया है। आपको बता दें की यह कंपनी अब 10 तथा 20 रुपये के पैकेट में आपको सरसों का तेल देने की तैयारी कर रही है। अतः अब जल्दी ही आम लोग अपनी आवश्यकता के अनुसार बढ़िया क्वालिटी का सरसों का तेल बाजार से खरीद सकेंगे।

इस कंपनी को अधिग्रहण किया

आपको जानकारी दे दें की अन्नपूर्णा स्वादिष्ट लिमिटेड ने लगभग 60 साल पुराने सरसों के तेल के ब्रांड “आरती” का अधिग्रहण कर लिया है। कंपनी ने यह अधिग्रहण आर आर प्रोटीन्स एंड एग्रो लिमिटेड से किया है। यह डील 28 करोड़ रुपये में हुई है। इस डील की मदद से अन्नपूर्णा स्वादिष्ट लिमिटेड को खाद्य तेल के क्षेत्र में प्रवेश करने में तथा अपने पोर्टफोलोयो को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

अन्नपूर्णा स्वादिष्ट लिमिटेड के एक अधिकारी ने बताया है की 28 करोड़ रुपये की अनुमानित राशि में मैन्यूफेक्चरिंग युनिट तथा ब्रांड के अधिग्रहण की लागत शामिल है। कंपनी के मुताबिक आर आर प्रोटीन्स एंड एग्रो लिमिटेड की 9 लाख लीटर तेल उत्पादन की प्रति माह की क्षमता है। इस अधिग्रहण से अन्नपूर्णा स्वादिष्ट को नए क्षेत्र के व्यवसाय में प्रवेश करने में मदद मिलेगी।

कंपनी की और से कहा गया

अन्नपूर्णा स्वादिष्ट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्रीराम बागला ने कहा है कि “अधिग्रहण एक अवसर प्रदान करता है, जो की भारत के अर्ध शहरी तथा ग्रामीण बाजारों में पैकेट फ़ूड मार्केट में एक मजबूत खिलाड़ी बनने की कंपनी की समग्र रणनीति के साथ अच्छा मेल खाता है।

क्या है कंपनी का प्लॉन

असल में अन्नपूर्णा स्वादिष्ट लिमिटेड 10 रुपये तथा 20 रुपये के पैकेट में सरसों के तेल की सेल करके “आरती” ब्रांड की सेल को बढ़ाना चाहती है। वर्तमान में यह कंपनी स्नैक्स तथा वेबरेज का व्यापार करती है। जो की 10 श्रेणियों में लगभग 75 SKU की पेशकश करती है। इसके उत्पाद बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असं टाटा उत्तर प्रदेश में 6 लाख से ज्यादा टच पॉइंट पर उपलब्ध हैं।