नई दिल्ली: आपके घर में बहुत से ऐसे पुराने नोट पड़े होंगे जो कागज के टुकड़े के समान कहीं डाले होंगे। इन्हीं में से एक ₹5 का पुराना नोट होगा। ₹5 का पुराना नोट भले आपकी नजर में बेकार हो लेकिन यह जानकर आपको हैरानी होगी कि यह पांच का पुराना नोट आपको लखपति बन सकता है। आज इस आर्टिकल में आपको बताएंगे की पांच के पुराने नोट से कैसे आप लखपति बन सकते हैं।

₹5 केा पुराने नोट आपको अंतरराष्ट्रीय बाजार में  अच्छी खासी कीमत देिला सकता है। यहां हम आपको बताने जा रहे है हैं कि अंतरराष्ट्रीय बाजार से ₹5 के पुराने नोट को बेचकर कैसे करें अच्छी खासी कमाई

कैसा हो 5 रुपये का पुराना नोट?

अब बात करते हैं ₹5 के उसे पुराने नोट की जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में जबरदस्त डिमांड है। यदि आपके पास जो पुराना पांच का नोट रखा है उसे पर 786 नंबर अंकित है तो यह नोट बहुत कीमती होने वाला है। आप ₹5 के एक नोट से 6 लाख रुपये कमा सकते हैं। दर्शन 786 नंबर इस्लाम धर्म के लिए बहुत लकी नंबर माना जाता है और दुनिया भर में इस्लाम के मानने वाले इस नंबर के पुराने नोट को अपनी तिजोरी में रखना पसंद करते हैं इसीलिए 786 नंबर के पांच के पुराने नोट की जबरदस्त डिमांड रहती है।

कहां बेचें 5 रुपये के पुराने नॉट को?

आपको बता दे ₹5 के पुराने एक नोट को बेचने के लिए आपको ऑनलाइन साइट पर जाना होगा। ऐसी ही एक साइट है olx.com जहां पर जाकर आपको खुद को विक्रेता के तौर पर खुद को रजिस्टर करना होगा। इसके बाद अपना मोबाइल नंबर अंकित करना होगा। इसके बाद ₹5 के पुराने नोट की फोटो  अपलोड कर दें। जो इस नोट को खरीदना चाहेगा वो आपको मोबाइल नंबर पर संपर्क करके नोट खरीदने का इंटरेस्ट दिखा सकता हैं।