Old 10 Rupees Note जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं आजकल के समय में आसानी से पैसे कमाना एक बहुत बड़ी बात बन गया है। ऐसे में अगर आपको मौका मिले कि आप घर बैठे आसानी से लाखों रुपए के मालिक बन सकते हैं तो आप यह मौका नहीं छोड़ना चाहेंगे। जी हां आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं जिससे आप आसानी से घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं। 

क्या आपको पता है वैश्विक बाजार में पुराने नोट और सिक्के के बदले आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं। यह सुनकर आप काफी आश्चर्यचकित हुए होंगे लेकिन यह बात सच है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में ₹10 के एक नोट की मांग इतनी तेजी से बढ़ रही है कि इसके बदले लोग आपके मुंह मांगी रकम भी देने को तैयार है। आइए जानते हैं आखिर इस नोट में ऐसी क्या खासियत है। 

विशेष है ये खासियत Old 10 Rupees Note 

अगर आपके पास में पुराने ₹10 के नोट रखे हुए हैं तो आपको बस इतना चेक करना है कि उसे नोट पर कहीं सीरियल नंबर 786 लिखा हो। हिंदू धर्म के अनुसार 786 खुशी और लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है तो वही इस्लाम धर्म में इसे शुभ अंक माना जाता है जो घर में बरकत लाता है। इसी वजह से वैश्विक बाजारों में सभी लोग एक ऐसे ₹10 के नोट के बदले काफी महंगी कीमत देने को तैयार है जिस पर सीरियल नंबर 786 लिखा हो। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आपको इस नोट के बदले चार लाख रुपए मिल सकते हैं। 

कैसे बेचे ऑनलाइन नोट व सिक्के 

अगर आपके पास ऐसा कोई पुराना ₹10 का नोट है जिस पर बताई गई खासियत मौजूद है तो आप इसे ऑनलाइन भेज सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं ऑनलाइन नोट व सिक्के कैसे बेचते हैं। 

  • ऑनलाइन नोट या सिक्के बेचने के लिए आपको सबसे पहले ebay और coin bazaar की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। 
  • रजिस्ट्रेशन के समय स्वयं को विक्रेता के स्थान पर चयनित करें। 
  • रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद नोट की खासियत दिख रही फोटो अपलोड करें। 
  • इसके बाद मांगी गई सभी आवश्यक जानकारी अपलोड करें जिसमें की नाम और सक्रिय मोबाइल नंबर होना चाहिए। 
  • अब आपको कुछ नहीं करना है इच्छुक ग्राहक नोट की तस्वीर देखकर दिए गए मोबाइल नंबर पर स्वयं आपसे संपर्क करेंगे।