5 Rupee Old Coin: आज कल ये खबरें बहुत ज्यादा चल गया है. आपने भी सुना होगा की कैसे लोग घर बैठे बैठे पुराने नोट को बेच कर लाखों कमा सकते है. वैसे अगर भी इसके जरिए पैसा कमाना चाहते है तो आपके लिए ये मौका अच्छा है. आप को इनके इतने पैसे मिलेंगे की आप इनसे लखपति बन जाएंगे. लेकिन आज हमको बताने वाले है 5 रुपए के पुराने नोट के बारे में जो काफी ट्रेंड में है.

इस नोट को बेचने से पहले आपको ये बात जाननी होगी की सभी पुराने नोट में कुछ न कुछ खासियत होती है. ऐसे में आप जो पुराना नोट बेच रहे है उसमे भी कुछ न कुछ खासियत होनी चाहिए. आज हम आपको बताएंगे की आपके पुराने 5 रुपए के नोट में क्या खासियत होनी चाहिए.

5 रुपए के सिक्के की खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे सभी सिक्के और नोट में कुछ न कुछ खासियत होनी चाहिए. ऐसे में अगर आप भी घर बैठे लाखो रुपये कमाना चाहते है तो आप इन नोटों को बेचकर लाखो रुपये कमा सकते है. यहाँ पर बात अगर सिक्के की करें तो इस 5 रुपये के सिक्के पर एक तरफ पांच लिखा हुआ होना चाहिए. यही नहीं जिस सिक्के पर 5 लिखा हुआ होना चाहिए उस सिक्के के निचे साल भी लिखा हुआ होना चाहिए. अगर ऐसा आपके सिक्के पर भी है तो ये खबर आपके बहुत काम आ सकती है.

बेचने का पूरा प्रोसेस

अगर आप भी इन सिक्के और नोट को बेचना चाहते है तो इसके लिए आपको इन नोट और सिक्के को coinbazzar के अलावा eBay, Quikr और Olx पर आसानी से बेच सकते है. सबसे पहले आपको वहां पर आपको खुद को एस अ सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपको अपनी सभी इनफार्मेशन डालनी होगी. इसके बाद आप को पुराने नोट की तस्वीर क्लिक कर अपलोड करना होगा. जिसे भी इसे खरीदना होगा वो आपसे खुद ही कांटेक्ट करेगा.