Old 5 Rupee Note: आज से कुछ समय पहले 5 रुपए के नोट आया करते थे लेकिन अब आज कल 5 रुपए का पुराना नोट नहीं बल्कि 5 रुपए का सिक्का चलने लगा हुआ है. लेकिन क्या आपको पता है आप 5 रुपए का पुराने नोट से स्कूटर या बाइक भी खरीद सकते हैं. जी हाँ आपने बिलकुल सही सुना.

आप में से ज्यादातर लोगों को ऐसा लग रहा होगा की ये खबर फेक है पर ऐसा है नहीं. दरअसल आज कल पुराने नोट और सिक्के मार्किट में आज कल बहुत ज्यादा डिमांड में है. इस डिमांड के चलते लोग मुँह मांगी कीमत देते है. लेकिन आज हम आपको 5 रुपए के पुराने नोट के बारे में बताएंगे जिससे आप लाखों में कमा सकते हैं.

दरअसल अगर आप पुराने नोट और सिक्के से अच्छा ख़ासा पैसा कमाना चाहते है तो सके लिए आपको ये पता होना चाहिए पुराने नीति और सिक्के में कोई न कोई खासियत होनी चाहिए. चलिए आपको बताते है की इसमें क्या खासियत होनी चाहिए.

5 रुपए के नोट में होने वाली खासियत

बात अगर खासियत की करें तो सभी पुराने नोट और सिक्के में कोई न कोई खासियत होनी चाहिए. ऐसे में 5 रुपए के पुराने नोट के बारे में करें तो इस 5 रुपए के नोट पर ट्रेक्टर बना हुआ होना चाहिए. इसके साथ साथ इस पुराने नोट पर 786 सीरियल नंबर लिखा हुआ होना चाहिए.

दरअसल ये सीरियल नंबर बहुत ही ज्यादा लकी नंबर है. इस नंबर को मुस्लिम धर्म से लेकर हिन्दू धर्म के लोग भी इस सीरियल नंबर को लकी मानते है और इसे अपने पास रखना चाहते है. यही नहीं इस सीरियल नंबर के लिए लोग मुँह मांगी कीमत देने के लिए तैयार है.

जानिए क्या है बेचने का पूरा प्रोसेस

इसके लिए आपको olx और क्विकर जैसी वेबसाइट पर अपने आपको रजिस्टर करना होगा. इस के बाद आपको आपके पास मौजूद नोट और सिक्के की फोटो को क्लिक कर डालना है.