आपको पता होगा ही की भारत की टेलीकॉम कंपनियों में सबसे ऊपर वर्तमान में रिलायंस जियो है। अपने ग्राहकों को बनाये रखने के लिए यह कंपनी अक्सर सस्ते रिचार्ज प्लान को लांच करती रहती है। वर्तमान में जियो के पास में एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को टक्कर देने के लिए भी प्लान मौजूद हैं।

इनमें से ही एक प्लान के बारे में आज हम आपको बता रहें हैं। इस प्लान में आपको 90 दिन की वैलिडिटी दी जाती है। यदि आप 84 दिनों के प्लान को अब तक ले रहें हैंतो इसको जानकर आपकी पसंद भी बदल सकती है। इस प्लान में आपको प्रतिदिन 2 जीबी डेटा, कॉलिंग और एसएमएस का लाभ दिया जा रहा है। आइये अब आपको इस प्लान के बारे में बताते हैं।

जियो का 90 दिन वाला प्लान

इस प्लॉन के अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो बता दें की इसमें आपको मनोरंजन, समाचार और सुरक्षा के लिए Jio ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मुफ्त दिया जा रहा है। इस प्लान में आपको डेली 1.5GB डेटा, डेली 100 SMS का लाभ दिया जा रहा है। इसकी कीमत 779 रुपये है। जब की 749 रुपये वाले प्लान में आपको डेली 2GB डेटा का लाभ मिलता है। 779 रुपये के प्लान में आपको 90 दिन की वैधता दी जाती है।

Vodafone Idea (Vi) का 90 दिन वाला प्लान

वोडाफोन आइडिया अपने ग्राहकों को 90 दिन की वैलिडिटी के साथ में 2जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 SMS की सुविधा प्रदान करते हैं। इस प्लान के बेनिफिट्स भी जियो के 779 रुपये वाले प्लान की ही तरह हैं। लेकिन वीआई के 90 दिन के प्लान की कीमत 903 रुपये है। यह प्लान ही जियो के प्लान को कहीं न कहीं सस्ता बना रहा है।