नई दिल्ली: भारत के ऑटोसेक्टर में इन दिनों कारों की डिमांड काफी ज्यादा देखने को मिल रही है। जिसमें, मारुति कंपनी की कारें अपने शानदार फीचर्स से लोगों का दिल अपनी ओर खीचते नजर आ रही है। अब कपंनी ने भी मिडिल क्लास परिवारों की पसंद को देखते हुए मार्केट में एक नया एंडिशन लॉच किया है।  जो हर किसी की पहली पसंद बना हुआ है।

Maruti की सबसे चर्चित गाड़ी

तेजी से बढ़ते प्रदूषण के चलते Maruti ने Alto 800 का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। जिसके बाद कपंनी BS-6 से लैस  Maruti Alto K10 को लॉन्च करने जा रही है, इसका नाम Maruti Suzuki Alto K10 Tour H1 रखा गया है। यह पेट्रोल और CNG दोनों ही वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 4.80 लाख रुपये से शुरू होगी।

Maruti Suzuki Alto K10 engine

Maruti Suzuki Alto K10 के इंजन के बारे में बात करें तो  इसमें 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है। जो 66 bhp की पावर और 89 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। वही CNG वेरिएंट में यह 56 बीएचपी की अधिकतम पावर और 82 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करेगा।

Maruti Suzuki Alto K10 mileage

Maruti Suzuki Alto के माइलेज की बात करें तो इसमें मैन्युअल ट्रांसमिशन वेरिएंट पर 24.64kmpl और CNG वेरिएंट पर 34.46 kg/km का माइलेज मिलेगा।

Maruti Suzuki Alto K10 की कीमत

Maruti Suzuki Alto K10 की कीमत के बारे में बात करे तो इसके पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की कीमत लगभग 4.80 लाख रुपये बताई जा रही है। वहीं, सीएनजी वेरिएंट की कीमत लगभग 5.70 लाख रुपये के आसपास रखी गई है। इसका बेस वेरिएंट 3.99 लाख रुपये से शुरू होता है।