नई दिल्ली। देश की जानी-मानी कपंनी वनप्लस ने एक बार अपने यूजर्स की सुविधाओं का ध्यान देते हुए अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करके दूसरी बड़ी कपंनियों को एक बड़ी टक्कर दी है। यह 5G ब्रांड का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को OnePlus Nord CE 3 Lite 5G के नाम से पेश किया है। स्मार्टफोन के साथ कंपनी ने Nord Buds 2 ईयरबड्स को भी लॉन्च किया हैं।

3 सीरिज के इस स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च किए दूसरे सीरिज के Nord CE 2 Lite 5G के सक्सेसर के रूप में लॉन्च किया है। यदि आप इस स्मार्टफोन को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो OnePlus Nord CE 3 Lite आपको काफी कम बजट के साथ मिलेगा। इसकी स्क्रीन बड़ी होने के साथ  दमदार प्रोसेसर और फास्ट चार्जिंग वाला है। इसकी कीमत कंपनी ने 19,999 रुपये के करीब रखी है।

ये फोन दो वेरियंट के साथ लांच किया है जिसमें  8GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट के 8GB RAM + 256GB स्टोरेज वेरिएंट शामिल है। दोनों की कीमत 21,999 रुपये है। इस हैंडसेट को दो कलर ऑप्शन- Pastel Lime और Chromatic Gray के साथ पेश किया गया है।

OnePlus Nord CE 3 Lite 5G के स्पेसीफिकेशन

OnePlus Nord CE 3 Lite 5G के डिस्प्ले की बात करें तो इसका स्क्रीन 6.72-inch का FHD+ IPS LCD से लैस है। इस फोन को सुरक्षित रखने के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास लगाया गया है। फोन में Qualcomm Snapdragon 695 दिया गया है, जो 8GB RAM और 256GB तक के स्टोरेज के साथ आता है। इस स्मार्टफोन के पावर क्षमता को बने रखने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 67W की SUPERVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

OnePlus Nord Buds 2 का कैमरा

कैमरे की बात करें यह स्मार्टफोन तीन कैमरे से लैस है जिसमें प्राइमरी कैमरा 108MP का सेकेण्डरी कैमरा 2MP का और तीसरा कैमरा 2MP का दिया गाया है। वीडियो कॉलिग के साथ सेल्फी लेने के लिए इसके फ्रंट में 16MP का कैमरा दिया है।

OnePlus Nord Buds 2 के फीचर्स

OnePlus Nord Buds 2 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 12.4mm का ड्राइव दिया गया है, जो उसके बैस को बेहतर बनाने का काम करता है। इसमें  बोलकर अवाज को रोकने वाला एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन सिस्टम दिया गया है, जो 25db पर काम करता है। इसमें डुअल कोर प्रोसेसर मिलता है. ईयरबड्स फास्ट को चार्ज करने में 10 मिनट का समय लगता है फिर आप इसे 5 घंटे तक यूज कर सकते हैं।