भारत में Oppo के स्मार्टफोन को काफी पसंद किया जाता है। Oppo जल्द ही एक और नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहे है। जिसका नाम Oppo A97 5G है, जो की काफी दमदार फीचर्स के साथ आने वाला है। साथ ही इस 5जी स्मार्टफोन का कीमत भी काफी कम होने वाला है। Oppo A97 5G स्मार्टफोन के बारे में बात की जाए तो इस फोन पर हमें बड़ी डिस्प्ले, दमदार बैटरी के साथ काफी अच्छा कैमरा सेटअप भी देखने को मिल जाता है। जो लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। तो चलिए Oppo A97 5G स्मार्टफोन के बारे में अच्छे से जानते है।

स्पेसिफिकेशन

Oppo A97 5G के स्मार्टफोन पर हमें कई दमदार फीचर्स देखने को मिलते है। यदि इस फोन के डिस्प्ले साइज की बात करें तो इस फोन पर हमें 6.56″ का एक बड़ा सा डिस्प्ले देखने को मिलता है। जो 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। साथ ही फोन के डिजाइन की बात करें तो हमें इस फोन पर फ्लैट फ्रेम का डिजाइन मिलता है। Oppo A97 5G के फोन पर प्रोसेसर की बात करें तो हमें इस फोन पर Mediatek Dimension 810 का प्रोसेसर देखने को मिलता है। जो की 12GB RAM और 256GB स्टोरेज के साथ आता है। जिस कारण इस फोन में काफी अच्छा परफॉर्मेंस देखने को मिलती है। यह फोन Android 12 पर आधारित ColorOS 12 के साथ आता है।

कैमरा और बैटरी

Oppo के इस फोन के फ्रंट की तरफ हमें 8MP का सेल्फी कैमरा देखने को मिलता है। बैक कैमरा की तरफ हमें 48MP+2MP का कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। यदि फोन के बैटरी की बात करें तो हमें इस फोन पर 5000 mAh की बैटरी देखने को मिलता हैं। यह 33 Watt के Fast Charging Support के साथ आता है।

Oppo A97 5G Price

आपके जानकारी के लिए बता दे की भारत समिट इंटरनेशनल मार्केट में अभी यह फोन लॉन्च नहीं हुआ है। Oppo का यह फोन फिलहाल केवल चीन में 12GB RAM और 256GB स्टोरेज के साथ लॉन्च हुआ है। इसकी कीमत $298 है यानी लगभग ₹23,667 है। इस फोन को ब्लैक और ब्लू कलर वैरीअंट में खरीदा जा सकता है।