यदि आप साधारण नौकरी करते हैं या छोटा व्यापार करते हैं और आपकी इच्छा अमीर बनने की है तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए। यहां हम आपको बिजनेस का एक ऐसा तरीका बता रहें हैं। जिसको अपनाकर आप लाखों रुपया कमा सकते हैं। आज के दौर में इस कार्य को करके हजारों लोग अच्छा पैसा बना रहें हैं। ख़ास बात यह है की इसके लिए आपको कहीं जाने की भी आवश्यकता नहीं है और न ही अपनी पूंजी लगाने की जरुरत होती है।

सेल करें पुराने नोट

आपको बता दें की वर्तमान समय में वैश्विक बाजार में पुराने नोटों को काफी ऊंची कीमत पर खरीदा जा रहा है। काफी लोग इस कार्य को करके अच्छा पैसा घर बैठे कमा रहें हैं। यदि आपके पास में भी कुछ पुराने नोट हैंतो आप भी उनको ऑनलाइन माध्यम से सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं।

100 रुपये का नोट बनाएगा लखपति

आज के समय में वैसे तो कई प्रकार के पुराने नोटों को सेल किया जा रहा है लेकिन वर्तमान समय में 100 रुपये के नोट की काफी डिमांड चल रही है। आपको बता दें की यह नोट कोई आम नोट नहीं है बल्कि बेहद ख़ास है। इस नोट की अपनी खासियत है। इसकी विशेषता की बात करें तो बता दें की इस नोट पर आगे की और महात्मा गांधी की तस्वीर छपी हुई है तथा इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लिखा हुआ है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 20 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

इसके लिए आपको सबसे पहले ओएलएक्स पर विजिट करना होता है। यहां आपको खुद को एक सेलर के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होता है। अब आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को अपलोड करना होता है। इसके उपरांत आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे सीधे फोन पर संपर्क करता है।

Note: पुराने नोट और सिक्के बेचते वक्त किसी प्रकार का एडवांस पेमेंट ना करें। सबसे पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर देखें।