सर्दी के मौसम में मटर का काफी ज्यादा इस्तेमाल होता है। लगभग हर डिश में मटर का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन मटर को छीलने वाला काम काफी उबाऊ और थकाने वाला होता है। कई लोग देसी जुगाड़ लगाकर मटर छीलते हैं लेकिन अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक नया वीडियो देखने को मिला है। जिसमें आप मटर चनेलने वाली मशीन को देख सकते हैं। हालांकि इंस्टाग्राम के यूजर्स इस मशीन को देखकर ज्यादा इंप्रेस नहीं हुए हैं।

आलसी लोगों के लिए बढ़िया गैजेट

इस वीडियो में आप एक मटर छीलने वाली मशीन को देख सकते हैं। यह मशीन काफी बड़ी नहीं है। इस वीडियो पर काफी लोगों की प्रतिक्रिया भी आई हैं। कुछ लोग कमेंट में इस मशीन को आलसी लोगों का गैजेट बता रहें हैं। कुछ लोगों का कहना है की मटर छीलने का देसी तरीका ही बढ़िया है। इस तरह से जल्दी मटर छिल सकती हैं।

वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर इस मटर छीलने वाली मशीन का वीडियो आते ही वायरल हो गया। आपको बता दें की इस वीडियो को इंस्टाग्राम हैंडल @outofdecor से 4 फरवरी को शेयर किया गया था। अब तक इस वीडियो पर 27 हजार से अधिक लाइक्स और 1 हजार से ज्यादा कमेंट आ चुके हैं। इस प्रोडक्ट को देखने वाले अधिकतर लोग इसे फालतू अविष्कार बता रहें हैं।

इस प्रकार काम करती है मशीन

वीडियो में आप देख सकते हैं की मशीन किस प्रकार से काम करती है। वीडियो में देखा जा रहा है की छोटी की प्लास्टिक की मशीन में एक शख्स मटर की फली को फंसा कर उसके लीवर को घुमा रहा है। जिससे मटर पीछे की और जाती हैं तथा दबाव के कारण मटर के अंदर से दानें निकलने लगते हैं। वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है “इस मैनुअल वेजी ट्विस्टर से आसानी से मटर छीलें। यह फटाफट सब्जी तैयार करने के लिए एक जरूरी मशीन है।⁠” इस मशीन ‘वेजी ट्विस्टर मैनुअल मटर पीलर मशीन’ का नाम दिया गया है। आपको यह मशीन कैसी लगी। इस बारे में आप कमेंट जरूर करें।