Pet Project – देश के सबसे पुराने बिजनेस फैमिली Tata Groups के वर्तमान मालिक Ratan Tata को देश में हर व्यक्ति जानता है। हाल ही में उन्होंने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के बारे में बताया है, उन्होंने कहा कि पालतू जानवरों का जीवन भी बहुत मायने रखता है जानवर भी हमारे लिए जरूरी है और हमारे परिवार का हिस्सा है। इसलिए उन्होंने जानवरों के लिए अपने पुराने सपने को साकार करने का प्रोजेक्ट शुरू किया है।

आज रतन टाटा की उम्र 86 साल है और उम्र के इस पड़ाव पर पहुंच कर भी वह दिन-रात काम कर रहे है। उन्होंने अपने स्थान पुराने ड्रीम प्रोजेक्ट के सफल होने के बारे में बताया है। रतन टाटा की मुंबई में पशुओं का एक बहुत बड़ा अस्पताल बनना चाहते थे जिसका सपना अब सरकार होने वाला है। आज इस समाचार में हम आपको रतन टाटा के द्वारा शुरू होने वाले पशु अस्पताल से जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं।

Pet Project: रतन टाटा बहुत बड़े पशु प्रेमी है

अगर आप रतन टाटा के बारे में कभी पढ़ा है तो आपको मालूम होगा कि वह कितने बड़े पशु प्रेमी है। अक्सर सोशल मीडिया पर यह अरबपति उद्योगपति अलग-अलग पशुओं के साथ अपनी फोटो अपलोड करते रहते है। उन्हें खास तौर पर स्ट्रीट डॉग से बहुत लगाव है, वह स्ट्रीट डॉग को बचाने के लिए अपील भरी पोस्ट अक्सर करते रहते हैं।

रतन टाटा का सपना है कि दक्षिण मुंबई में एक आलीशान अस्पताल जानवरों के लिए बनाया जाए। उनका कहना है कि वह इस अस्पताल में विश्व प्रचलित डॉक्टर को रखेंगे और पशुओं के इलाज के लिए हर तरह की आधुनिक व्यवस्थाओं को रखा जाएगा। इस अस्पताल में 200 से अधिक बिस्तर की क्षमता होगी और जानवरों के लिए यह कब से बेहतरीन और उच्चतम गुणवत्ता देने वाला अस्पताल होगा।

इसी साल शुरू हो गई यह अस्पताल और 24 घटा देगी सुविधा

इस अस्पताल की संभावित लॉन्चिंग 24 मार्च 2024 को बताई जा रही है। यह अस्पताल लगभग 200 बेड की सुविधा देगा और सभी जानवरों को 24 घंटे सुविधा देगा। जानवरों को सभी प्रकार के गंभीर इलाज मिलेंगे उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या होगी तो उसे तुरंत सही किया जाएगा।

कोई भी व्यक्ति अपने जानवर को लेकर यहां कभी भी आ सकता है और उसका तुरंत चिकित्सा किया जाएगा। भारत में टाटा कंपनी अपनी उच्चतम गुणवत्ता के कारण जानी जाती है। अगर इस कंपनी में आपको किसी भी प्रकार की परेशानी होती है तो वर्तमान समय में यह लगभग अमान्य बात है। यह कंपनी कब लांच होगी और आपको इसमें किस-किस प्रकार की सुविधा को देखने का मौका मिलेगा इसके बारे में पूर्ण जानकारी लॉन्च के बाद बताई जा सकती है।