देश में लोग ईधन की कीमतों में बढ़ते दामों के कारण बहुत परेशान रहते हैं, तेल की कीमतो में हर महिने बदलाव होता रहता है। जिसके अंतर्गत बीते 10 मार्च 2024 रविवार के दिन सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिये है।जिसमें अब पुरानी कीमतों को देखते हुए कुछ बदलाव किए गए हैं जिसको अब हर शहर में अब लागू किया जा रहा है।

यदि आप बाहर जाने का प्लान कर रहे हैं तो पहले आपको पेट्रोल डीजल की कीमतों में हुए बदलाव के बारे में जान लेना चाहिए। आपको बता दें कि नेशनल लेवल पर पेट्रोल-डीजल की नई कीमतों में कोई बड़ा अंतर नही देखने को मिल रहा है, लेकिन राज्य सरकार द्वारा लगाए गए टैक्स के कारण इसकी कीमतों का असर कुछ शहरों में देखने को मिल सकता है।

पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें

आपको बता दें कि देश के बड़े राज्यों में ईंधन की कीमतों में असर देखने को मिलता है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है। तो वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है।
कोलकत्ता में पेट्रोल की कीमते 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है।

इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है। बिहार की राजधानी पटना समेत अन्य शहरों में पेट्रोल की कीमत 96.79 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.96 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है। तो वहीं गुरूग्राम में पेट्रोल के दाम 97.18 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 90.05 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है।