PMKSN: कई सारे लोग ना जाने कब से पीएम किसान सम्मान निधि योजना के क़िस्त का इंतजार कर रहे थे. लेकिन आख़िरकार ये इंतज़ार अब खत्म हुआ. सरकार ne 14वीं किस्त भेजने का ऐलान कर दिया है साथ ही तारीख भी बता दी है. असल में इस किस्त में करीब 9 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा. सरकार ने इसका रोडमैप तैयार कर लिया गया है.

जिस तरह से बरसात हो रही है ऐसे में ये पैसे किसानों के लिए किसी वरदान से कम नहीं होंगे. वैसे भी इस समय खरीफ फसल की रोपाई का समय चल रहा हैं. चलिए आपको क़िस्त की तारीख बताते है.

PMKSN योजना

बता दे मोदी सरकारपीएम किसान सम्मान निधि योजना को चला रही है. इस योजना की अगली किस्त भेजने की तारीख की घोषणा भी सरकार द्वारा कर दी गयी है. इस घोषणा के बाद तो कई सारे लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ गयी है. यही नहीं पीएम नरेंद्र मोदी जी खुद राजस्थान में 28 जुलाई को कार्यक्रम में यह पैसा ट्रांसफर करेंगे.असल में इस कार्यक्रम में एक नही बल्कि करीब 3 लाख किसान शामिल होने हैं.

सभी लोगों कइ नज़र में कार्यक्रम को इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि राज्य में कुछ दिन बाद विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 2,000 रुपये की 13 किस्तें भेजी जा चुकी है.

इन्हें नहीं मिलेगा किस्त का पैसा

आपकी जानकारी के लिए बता दे सरकार ऐसे लोगों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत ऐसे लोगों को पैसा नहीं देगी जिन्होंने ई-केवाईसी नहीं है. यही नहीं केवायसी के साथ साथ सत्यापन कराने का काम भी करना जरूरी है. अगर आप उन लोगों में से है जिन्होंने ऐसा नहीं कराया है तो आपको पैसा नहीं मिलेगा.