नई दिल्ली PNB Loan: आज के दौर में बिना लोन के कोई बड़ा कार्य करना मुश्किल होता है। यदि आप भी वाहन खरीदने चाहते हैं या, बच्चों की शादी व्याह का इरादा है या फिर आप सपनों का आशियाना बनाना चाहते हैं, ऐसे में बिना लोन के सब असम्भव है। और लोन लेना काफी पेचीदा होता है, पर आप यदि ऐसा सोचते हैं तो आप गलत हैं। पीएनबी यानी पंजाब नेशनल बैंक अकफी आसान लोन ऑफर कर रहा है। खासबात यह है कि लोन लेने के लिए आपको कहीं जाने की ज़रूरत भी नहीं पड़ेगी, आप ऑनलाइन लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आइये जानते हैं PNB के इस लोन स्कीम को।

यदि आपको भी पैसों की ज़रूरत है तो आप पीएनबी से आसानी से लोन ले सकते हैं। लीन में लिए जैसे ही ऑनलाइन आवेदन करेंगे उसके 10 से 15 दिन के अंदर आपका लोन अप्रूव हो जाएगा। अच्छी बात यह होगी कि आपको इस लोन के लिए बैंक के चक्कर। नहीं लगाने होंगे, पैसा सीधे आपके खाते में ट्रांसफर हो जाएगा।

क्या होगी लोन की लिमिट?

यदि आप लोन लेने के इच्छुक हैं तो आपको बता दें पंजाब नेशनल बैंक आपको 50000 से ₹500000 तक का लोन ऑफर कर रहा है। आपको पहले ही बता चुके हैं कि उस लोन के लिए आपको बैंक के चक्कर नहीं लगाने होंगे। आप ऑनलाइन घर बैठे आसानी से अपनी जरूरत के हिसाब से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यदि पीएनबी की इस स्कीम से आप लाभ उठाना चाहते हैं तो लोन के लिए कुछ डॉक्यूमेंट आपको ऑनलाइन सबमिट करने पड़ेंगे। पीएनबी के ऑफिशियल अकाउंट पर जाकर आप यह डॉक्यूमेंट अपलोड कर सकते हैं।

लोन के लिए जिन डॉक्यूमेंट की जरूरत होती है उनमें आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, बैंक पासबुक, पासपोर्ट साइज फोटो, मूल निवास प्रमाण पत्र, 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट, पैन कार्ड जैसे डॉक्यूमेंट आप साइट पर अपलोड करदें।