Nokia Maze 5G Smartphone:  Nokia के स्मार्टफोन एक बाद एक लॉन्च हो रहे है. ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में से है जो इस कंपनी के स्मार्टफोन को लेना चाहते है तो आप Nokia Maze 5G स्मार्टफोन को खरीद सकते है. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इसकी कीमत आपको थोड़ी महंगी लग सकती है लेकिन इसमें मिलने वाले फीचर्स आपका दिन बना देंगे. ऐसे में इसकी कीमत भी आपको ज्यादा महंगी नहीं मिलने वाली है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस स्मार्टफोन में आपको 6.7 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले मिलता है. इस स्मार्टफोन में आपको Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 SoC चिप प्रोसेसर भी मिलता है. ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. आपको Nokia Maze 5G स्मार्टफोनके में 8GB और 12GB का रैम मिलेगा. वहीं आपको 128GB और 256GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है. अगर यूजर्स चाहे तो इसके स्पेस को बढ़ा सकते है.फ़ोन में से माइक्रो एसडी कार्ड की स्लॉट दिए है. इसी के मदद से आप फोन का स्टोरेज 512GB या 1TB तक आसानी से बढ़ा सकते हैं.

कैमरा

कैमरा किसी भी फ़ोन का सबसे इम्पोर्टेन्ट पहलु है. इसलिए आपको इस स्मार्टफोन में dslr से भी धांसू कैमरा मिलता है. आपको इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है. आपको इसमें 108MP प्राइमरी लेंस, 32MP दूसरा सेंसर, 16MP का तीसरा सेंसर और 5MP का चौथा सेंसर मिलता है. इस स्मार्टफोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्रंट में 48MP का कैमरा दिया गया है.

बैटरी

स्मार्टफोन की सबसे जरुरी है बैटरी. ऐसे में बात अगर Nokia Maze 5G स्मार्टफोन के फीचर्स और बैटरी की करें तो आपको इसमें दमदार बैटरी मिलती है. आपको इस फ़ोन में 7800mAh की तगड़ी बैटरी मिलेगी जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी. आपको इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G एलटीई, वाईफाई, ब्लूटूथ, GPRS जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं.

कीमत

नोकिया के स्मार्टफोन इसलिए भी महंगे होते है क्योंकि इसमें आपको कोई कमी नहीं मिलती है. ऐसे में आपको Nokia Maze 5G स्मार्टफोन की कीमत करीब 30,000 रुपए के आसपास हो होगी. अगर आप किसी अच्छे फ़ोन की तलाश में है तो इससे बेहतर आपके लिए कुछ और हो ही नहीं सकता.