Friday, January 27, 2023
HomeBusinessPPF Account: पीपीएफ खाताधारकों पर टूटा दुखों का पहाड़, सरकार ने लिया...

PPF Account: पीपीएफ खाताधारकों पर टूटा दुखों का पहाड़, सरकार ने लिया ऐसा फैसला कि छलक आएं आंसू

नई दिल्लीः PPF Account Balance Check: सरकार की ओर से तमाम ऐसी योजनाएं चलाई गई है जिससे जनता का फायदा हो और जनता लाभ उठा सकें. समय-समय पर सरकार जनता के हित में कई सारी योजनाएं निकालकर जनता की मदद करती रहती है. लेकिन इस बार सरकार की ओर से चलाई गई पब्लिक प्रोविडेंट फंड यानी पीपीएफ योजना पर सरकार की ओर से एक बड़ा ऐलान किया गया है.

आपको बता दें की काफी वक्त से पीपीएफ खाताधारक पीपीएफ पर ब्याज दर बढ़ाए जाने की सरकार से उम्मीद कर रहे थे, और अब सरकार ने पीपीएफ खाताधारकों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए एक बड़ा झटका दे डाला है. सरकार की तरफ से क्या कुछ पीपीएफ खाताधारकों के लिए फैसला सरकार द्वारा लिया गया है चलिए इस खबर में बता देते हैं.

सरकार का ऐलान

जैसे कि आपको हमने इस खबर के शुरू में ही बताया कि सरकार से पीपीएफ खाताधारक बड़ी उम्मीद लगा रहे थे और सोच रहे थे कि पीपीएफ के पैसे का ब्याज दर बढ़ाया जाएगा लेकिन नए साल पर ऐलान करते हुए सरकार ने पीपीएफ की ब्याज दर को लेकर ऐलान किया है और ये स्पष्ट कर दिया है कि पीपीएफ खाताधारकों के ब्याज को स्थिर रखा जाएगा.

आपको बता दें कि फिलहाल पीपीएफ खातों पर सरकार की ओर से सालाना आधार पर 7.1% की दर से ब्याज मुहैया करवाया जाता है, लेकिन सरकार से पीपीएफ खाताधारक ये उम्मीद लगाए हुए थे कि सरकार इस बार पीपीएफ खाता धारकों को ब्याज दर में बढ़ोतरी करेगी लेकिन सरकार ने ब्याज दर को स्थिर रखकर ऐलान करते हुए ऐसी सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि सरकार की ओर से तमाम ऐसी चलाई जा रही हैं, जिससे हर किसी को मोटा फायदा मिल रहा है। अगर आपके पास कोई काम नहीं तो धांसू स्कीम से जुड़ सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments