बेहतरीन फीचर्स और कम दाम में मिलने वाले फोनों निर्माताओं की कंपनी की लिस्ट में Oppo और Vivo का नाम सबसे ऊपर आता है। आद हम आपको Vivo के एक बेहतरीन फोन के बारे में बताने जा रहे हैं।

भारत में लांच होने के समय Vivo कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 9 हजार से कम तय की थी। कंपनी ने इसको आकर्षक बनाने के लिए फोन में कई बेहतरीन फीचर्स के साथ धांसू लुक दिया गया है। बता दें कि कंपनी ने इसका नाम Vivo Y01 रखा है। तो चलिए अब आपको इस लेख में स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Vivo Y01 स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस
Vivo ने इस स्मार्टफोन में इसमें आपको 6.5 इंच की पावरफुल डिस्प्ले के साथ 60 गीगाहर्टज की रिफ्रेश रेट दिया गया है। यह स्मार्टफोन वजन में काफी हल्का है और चलाने में काफी ज्यादा स्मूथ है, इसके अलावा स्मार्टफोन में 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। लेकिन आप इस फोन की स्टोरेज बढ़ा सकते हैं इसके लिए इसमें डेडिकेट माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट दिया है।

तो वहीं इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक हीलियम p35 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इस फोन में दी गई बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें 5000 mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है।

Vivo Y01 स्मार्टफोन का कैमरा
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस Vivo Y01 में बेहतरीन कैमरा दिया गया है। इसमें आपको 8MP का रियल कैमरा मिल रहा है तो वहीं सेल्फी लेने के लिए फोन के फ्रंट में 5 MP का कैमरा दिया गया है।

Vivo Y01 स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स
इस स्मार्टफोन में आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाईफाई के अलावा अन्य कमाल के फीचर्स भी दिए गए हैं। बता दें कि एंड्रॉयड 11 की बेस पर बना ये स्मार्टफोन 5G को सपोर्ट करता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को मार्केट में इंडिकेट ब्लैक और ब्लू कलर में उतारा है।

Vivo Y01 स्मार्टफोन की कीमत
आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन की कीमत 9000 रूपये के आसपास तय की है। अगर आप भी कम बजट में एक अच्छा स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो ये स्मार्टफोन आपके लिए एक अच्छा विकल्प है।