भारत में लोगों को कार से ज्यादा बाइक चलाने का शौक है, इसलिए दुपहिया वाहन निर्माता कंपनियों के बीच में काफी कंपटीशन रहता है। आज के समय में युवाओं को स्पोर्ट बाइक को चलाने का बहुत शौक है, इसलिए ही हर कंपनी एक से बढ़कर एक एडवांस फीचर्स वाली स्पोर्टस बाइक को निकालने में लगे हुए हैं। इसी रेस में भारत की पसंदीदा टू-व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी Bajaj ने Pulsar NS125 को बनाया है। जिसमें कंपनी ने आज की युवा पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए एडवांस फीचर्स दिए हैं, और इसको डिजाइन भी उसी तरह से किया गया है।

Pulsar NS125 का लुक

आपको बता दें कि इस बाइक का लुक आक्रामक और आधुनिक डिजाइन को है, इसको देखकर आपको Pulsar NS 200 की याद आएगी। इस बाइक की बॉडी और रंग का कांबीनेशन काफी आकर्षक लगता है। इसमें आपको शक्तिशाली ईंधन टैंक, आकर्षक हेडलाइट्स, एलईडी टेललाइट्स और स्प्लिट ग्रिल रेल के साथ स्पोर्टी डिजाइन बहुत अच्छा लगता है।

Pulsar NS 125 के फीचर्स

Bajaj की इस बाइक में सेमी-डिजिटल क्लस्टर मीटर और एनालॉग ओडोमीटर दिया गया है, जो बाइक को काफी आकर्षक लुक प्रदान करता है। इसमें आपको डिजिटल उपकरण जैसे स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर स्थिति, ईंधन गेज, सेवा संकेतक, खतरा चेतावनी प्रकाश, पार्किंग चेतावनी और समय दिखाने वाली घड़ी आदि दिए हुए हैं।

Pulsar NS 125 का इंजन

Pulsar NS 125 में एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो कि 8500 आरपीएम पर 12 nm और 7000 आरपीएम पर टॉर्क 11nm टार्क उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। इसमें दिए गए इजंन को पांच-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Pulsar NS125 का माइलेज

Pulsar NS 125 बाइक काफी शानदार माइलेज देती है। बता दें कि यह बाइक 1 लीटर में 50 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। इसकी अधिकतम स्पीड 103 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Pulsar NS 125 के ब्रेक्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 125 के सस्पेंशन और फ्रंट ब्रेकिंग में टेलीस्कोपिक शॉक एब्जॉर्बर और पीछे की तरफ फ्री एडजस्टमेंट के साथ मोनो-शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है, इसमें आपको फ्रंट व्हील पर सीबीएस ब्रेक और रियर में अतिरिक्त डिस्क और ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।

Pulsar NS 125 की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बाइक का भारतीय बाजार में सिर्फ एक वेरिएंट मिल रहा है और कंपनी ने इसकी कीमत 1.04 लाख रूपये एक्स-शोरूम है।