Rajasthan man gives 280 kg coins in alimony to wife: आपने तालक तो बहुत सारे देखे होंगे और सुने होंगे. आम तौर पर जब तलाक में गुजारा भत्ता की बात होती है तो लोग गाड़ी, घर पैसा देते है. लेकिन क्या आपने कभी देखा है कि लोग तलाक में सिक्के देते हुए देखा है वो अल्मनि के रूप में. नहीं देखा तो देख लीजिए. दरअसल ऐसा ही कुछ हुआ है राजस्थान की राजधानी जयपुर में. जयपुर के एक कोर्ट में परिवारिक विवाद में सिक्कों में गुजारा भत्ता देने का मामला सामने आया है. इसे देखकर जज से लेकर वकील और तो और आम लोग भी हैरान रह गए.

आपकी जानकारी के लिए बता दे पति-पत्नी दशरथ कुमावत और सीमा कुमावत के बीच पिछले कुछ सालों से वाद-विवाद का मामला चल रहा है. इसी बीच पत्नी सीमा ने पति दशरथ के खिलाफ दहेज-प्रताड़ना का मामला भी दर्ज करा रखा था. इन्ही विवादों को लेकर कोर्ट में ट्रायल चल रहा है.

सारी कार्यवाही होने के बाद कोर्ट नेदशरथ कुमावत को 2.25 लाख रुपये भरण पोषण का भत्ता पत्नी सीमा को देने को कहा जो पति नहीं दे पाया. इसके बाद कोर्ट के आदेश पर हरमाड़ा थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया,जहां कोर्ट ने बकाया राशि की पहली किश्त के भुगतान के साथ ही उसे जेल भेज दिया.