आज के समय में मोबाइल प्रत्येक व्यक्ति के जीवन का हिस्सा बन चुका है। भारत में मोबाइल फोन्स की बड़ी मार्केट है। यहां पर आपको देश-विदेश की बहुत सी कंपनियां मोबाइल इंड्रस्टी में बिजनेस करती मिल जाती हैं। इसी क्रम में आज हम आपको Redmi के एक फोन के बारे में जानकारी दे रहें हैं। यह बेहद जबरदस्त कैमरा क्वालिटी का फोन है तथा इसमें आपको काफी बेहतरीन फीचर्स भी दिए गए हैं। इस फोन का नाम Redmi Note 14 Pro Max 5G है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

जबरदस्त हैं फीचर्स

इस फोन में कंपनी ने काफी जबरदस्त फीचर्स आपको दिए हैं। आपको जानकारी दे दें की इसमें 6.9 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। जो की 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इस फोन में आपको काफी अच्छी स्टोरेज दी हुई है। बता दें की इसमें 12GB रैम के साथ 128GB और 256GB इंटरनल स्टोरेज दी हुई है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें Octa core Snapdragon 950 प्लस जी का एक 5G प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन में आपको Android 14 का सपोर्ट दिया गया है।

धांसू है कैमरा क्वालिटी

इस फोन में आपको काफी बेहतरीन कैमरा क्वालिटी दी हुई है। आपको बता दें की इसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें 12MP, 8MP और 2MP के तीन अन्य कैमरे इस फोन में दिए गए हैं। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 50MP का कैमरा फ्रंट में दिया गया है। कुल मिलाकर देखा जाए तो फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए इस फोन के कैमरा फीचर्स काफी शानदार हैं।

मिलेगी दमदार बैटरी

Redmi Note 14 Pro Max में आपको काफी दमदार बैटरी दी हुई है। जानकारी दे दें की इस फोन में आपको 5,500mAh की दमदार बैटरी दी जाती है। जो आपको लंबा पावर बैकअप मुहैया कराती है। 120W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट आपको इस फोन के साथ दी जाती है। जिसके कारण काफी कम समय में यह फोन चार्ज हो जाता है।

जान लें कीमत

बताया जा रहा है की Redmi का यह धांसू फोन अप्रैल 2024 में लांच हो सकता है। इसकी कीमत हालांकि इसके लांच होने पर ही पता लग सकेगी लेकिन जानकार लोगों का कहना है की इसकी कीमत लगभग 36999 रुपये के आसपास हो सकती है।