नई दिल्ली। लोक सभा चुनाव का आगाज हो चुका है। जिसके बीच केंद्र सरकार की ओर से कई बड़ी योजनाएं लागू की जा रही है। अब देश वासियों के लिए सरकार ने आने जाने का रोडवेज किराया भी कम कर दिया है। जिनका लाभ बड़ी संख्या में प्रदेश क पात्र लोग उठा सकते हैं।

राजस्थान सरकार ने अपने प्रदेश वासियों को बड़ी सौगात दी है। इस योजना के तहत राजस्थान सरकार ने अब अपने प्रदेश के लोगों के लिए आने जाने में हो रही कठिनाई को देखते हुए रोडवेज बसों का किराया 50% कम कर दिया है। सरकार के इस फैसले से राजस्थान के लोगों को काफी राहत पहुंची हैं।

बजट में की गई घोषणा

राजस्थान सरकार ने अपने बजट में दो बड़ी घोषणा की हैं। आपको बता दें की इस बार के बजट में राजस्थान सरकार ने 60 से 80 वर्ष के वरिष्ठ नागरिकों के किराए में 30% से बढ़ाकर 50% रियायत दी है। इस खबर के आने के बाद में बुजुर्ग वर्ग के लोगों में काफी ख़ुशी का माहौल देखा जा रहा है।

बुजुर्ग लोगों को मिला बड़ा लाभ

आपको बता दें की राजस्थान सरकार के द्वारा पेश किए जाने वाले इस बजट से वित्त मंत्री ने 60 से 80 वर्ष के बुजुर्ग लोगों को एक बड़ा तोहफा दिया है। आपको बता दें कि इस योजना के तहत राजस्थान के 60 से 80 वर्ष की आयु के लोगों को राजस्थान की सीमा के अंदर किराए में 50% की छूट दी जायेगी।