नई दिल्ली। Royal Enfield कंपनी की बाइक को देश की सड़कों का राजा माना जाता है। इस बाइक को आज भी स्टेटस सिंबल के रूप में देखा जाता है। रॉयल एनफील्ड कंपनी ने भी एक के बाद एक शानदार बाइक बाजार में उतार कर बाइक बाजार में एक तरफ़ा बढ़त हासिल की है। यदि आप भी रॉयल एनफील्ड बाइक खरीदने का इरादा रखते हैं तो, आपके लिए सलाह है कि आप जल्दबाज़ी ना करते हुए थोड़ा इंतज़ार करें। सूत्रों की मानें तो Royal Enfield कंपनी जल्द ही एक नई क्रूज़ बाइक लाने वाली है। इसका नाम क्लासिक 350 बॉबर है। 350 cc की ये बाइक काफी अपग्रेडेशन के साथ कम्पनी जल्द ही लाने वाली है। इसके शानदार फीचर्स किसी का भी दिल जीत सकते हैं

Royal Enfield classic 350 बाबर का इंजन व स्पेसीफिकेशन

यदि रॉयल एनफील्ड की कोई शानदार बाइक आप खऱीदना चाहते हैं, थोड़ा इंज़ार करें जल्द ही Royal Enfield कंपनी एक क्लासिक क्रूज़ बाइक को बाजार में उतारने की तैयारी में है। यदि इस बाइक के इंजन की बात करें तो कंपनी इस बाइक में 350 सीसी का एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन देने वाली है। यह इंजन 20 bhp की पावर और 27 nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। जल्द ही बाजार में आने वाली ये बाइक इतनी शानदार होगी कि अभी से लोग इसके दीवाने बन गए हैं।

क्या हो सकती है कीमत?

आपको बातादें Royal Enfield की आने वाली बाबर बाइक की कीमत अभी तक Royal Enfield के आधिकारिक वेबसाइट पर अगर हम इस मॉडल की कीमत की बात करें तो आपको बता दे हालांकि आधिकारिक वेबसाइट पर अभी इसकी कीमत नहीं दी गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में जो अनुमान लगाया गया है उसके मुताबिक इस बाइक की कीमत 2.2 लाख रुपये तक (एक्स-शोरूम) हो सकती है।

Royal Enfield की बाबर में किए गए बदलाव

Royal Enfield कंपनी की साइट पर जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक क्लासिक 350 बाबर क्रूज़ बाइक में क्लासिक 350 के जैसा ही बॉडी पैनल दिए जा सकते हैं। इसी से अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बाइक में भी क्लासिक के बेस पर हो। कंपनी इस बाइक में लॉन्ग हेंडलबार और मोडीफाइड सीटिंग सिस्टम दिया जा सकता है। इसके अलावा इस बाइक में एलईडी टर्न इंडिकेटर और अपडेटेड एग्जास्ट जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।