नई दिल्ली। कई सालों से डूबे लोगों का पैसा सहारा इंडिया की ओर से जल्द मिलने वाला है। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज सहारा रिफंड पोर्टल (Sahara Refund Portal) को लॉन्च करके ये घोषणा की है कि जलिद ही अब इस पोर्टल के जरिए सहारा में निवेशकों के फंसे पैसे वापस मिलेंगे। देशभर के लाखों निवेशकों का करोड़ों रुपया सहारा इंडिया में डूब गया है।  और काफी लंबे समय के बाद अब लोगों में पैसा बापस मिलने की उम्मीद जाग रही है।

सहारा रिफंड पोर्टल को लॉच करने दौरान अमित शाह ने कहा कि सहारा की सहकारी समितियों में जिन लोगों ने अपना पैसा लगाया था, उन पैसों को अब लौटाना शुरू हो रहा है। ‘गाढ़ी कमाई वापस मिलने की शुरुआत’

ये खबर भी पढ़ें- PM किसान योजना को लेकर आया बड़ा अपडेट, इन लोगों के खातों में नहीं आएगी 14वीं किस्त

अमित शाह ने पोर्टल को लॉन्च करने के बाद अपने भाषण में कहा कि इस पोर्टल के जरिए अब लगभग चार करोड़ लोगों के खाते में पैसा जाने वाला है। सहारा रिफंड पोर्टल के जरिए पूरे पारदर्शी तरीके से 5,000 करोड़ रुपये निवेशकों को वापस मिलेंगे। उन्होंने सहारा को लेकर कहा कि कई सालो से चल रहे कोर्ट में केस के बाद उनकी कई बड़ी कपनियां भी बंद हो गई।

नरेंद्र मोदी की सरकार ने ऐसे  को देखते हुए निवेशकों के डूबे पैसों को पापस करने के लिए अपनी पहली पहल रिफंड पोर्टल के जरिए की है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज जब निवेशकों की परेशानी समझ कर काम करें, तो ये हमारे लिए गौरव की बात है। जिन्होंने निवेश किया है, उनके पैसों को वापस करने से कोई नहीं रोक सकता. ये बहुत बड़ी शुरुआत है, पारदर्शिता के साथ करोड़ों लोगों को उनकी गाढ़ी कमाई वापस मिलने की शुरुआत हो गई है।