Sarso Oil Price: नई फसल और सरसों की बंपर पैदावार ने कीमतों में कमी कर दी है। इस बार सरसों की पैदावार अच्छी है। समय से बारिश और फसल खराब ना होने की वजह से किसान खुश है। टाइम से एक बारिश और अच्छी हो जाती तो फसल और भी अच्छी होती। सरसों का तेल खराब नहीं होता। ऐसे में सरसों की फसल आने पर ही कम कीमत में साल भर का खाद्य तेल खरीद लें। धीरे धीरे सभी चीजें महँगी होती है। इस टाइम तेल निकलवाकर आप 30 रूपए प्रति किलो तक सस्ता तेल खरीद सकते हैं। आपको खुद सरसों खरीदकर घाणी से तेल निकलवाना चाहिए। तेल मिलेगा आपको शुद्ध भी और सस्ता भी।

देश में बढ़ती महंगाई को देखकर, हर आदमी चीजें खरीदने से पहले सोचता है. और जो दिनभर की मजदूरी करके ₹250 कमाते है, उनके लिए यह महंगाई झेलना बहुत मुश्किल है. देश मे फोसिल फ्यूलस कि कीमते रिकॉर्ड रोड रही है. अब तो खाने पीने की चीजें भी बहुत ज्यादा महंगी होती जा रहे है. लेकिन अगर आप सरसों का तेल खरीदते हैं तो यह खबर आपके लिए लाभदायक है. अब सरसों के तेल की कीमत गिर चुकी है.

Mustard oil Rate

सरसों का तेल अपने रेट से अधिकतम 30 ₹40 से कम मे बिक रहा है. यदि आप सरसों का तेल खरीदते है, तो आप देर ना करें जल्द ही तेल को खरीदें. जानिए सरसों का तेल के भाव बिक रहा है.

₹5 गिरावट हुई

सरसों का तेल इस समय 5 रुपए सस्ता हो कर 164रुपए में बेचा जा रहा है. पिछले महीने यही तेल ₹170 में बेचा जा रहा था. हम आपको बता दें कि यह तेल अपने रेट से अधिकतम 30 से ₹40 कम मे बेचा जरा है. क्योंकि दिसंबर 2021 मे इस तेल का रेट 200रुपया था. 2022 के आते ही सरसों के तेल में गिरावट चालू होनी शुरू हो गई. अब यह तेल 164 रुपए में बेचा जा रहा है. आने वाले समय में सरसों के तेल की कीमत और भी कम हो जाएगी.