2 rupee old note: पैसे कमाने की चाह सभी रखते हैं. ऐसे में अगर आप भी पुराना नोट या सिक्का को बेचने क बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. उन सभी पर आपको अच्छे खासे पैसे मिलते हैं. दरअसल आज हम आपको 2 रुपए के नोट के बारे में बताते है जिसकी डिमांड बहुत ज्यादा है.

खासियत

चलिए बात करते है खासियत की. आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस 2 रुपए के पुराने नोट पर हाथी बना हुआ होना चाहिए. साथ ही इस नोट पर 86 सीरियल नंबर भी लिखा हुआ होना चाहिए. कहते हैं इस सीरियल नंबर को इस्लाम धर्म के लोग बहुत ही ज्यादा मानते है. ऐसे में वो किसी भी नोट को खरीद सकते हैं जिस पर ये सीरियल नंबर हो.

पुराने नोट और सिक्के को बेचने को तरीका

चलिए अब आपको बताते है की आप इसे कहाँ और कैसे बेच सकते हैं. आपको इसके लिए सबसे पहले Ebay, Quikr और CoinBazaar नाम के वेबसाइट पर जाना होगा. इन वेबसाइट पर आप अगर सिक्के और पुराने नोट को बेचना चाहते हैं तो इसके लिए आपको खुद को एस सेलर रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपको इसमें सारी जानकारी भरनी होगी. ये होने के बाद आपको अपने पास रखे पुराने नोट या सिक्के की फोटो क्लिक कर अपलोड करनी होगी.इसके बाद जिस किसी को भी आपका सिक्का पसंद आएगा वो खुद आप से कांटेक्ट कर लेगा.

नोट: पुराने नोट और सिक्के खरीदने और बेचने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें. किसी के झांसे में ना आएं और एडवांस पैसे मांगने वालों से सावधान रहें।