State Bank Of India: क्या आपका भी कहा सटे बैंक ऑफ़ इंडिया में है? अगर हाँ तो स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अभी हाल ही में करोड़ों युवाओं के लिए एक नया अपडेट लाया है. यकीन मानिए ये अपडेट आपका भी फायदा पंहुचा सकती है. इस अपडेट से कई सारे यवा काफी खुश नज़र आ रहे है. ये बात तो हम सब जानते है कि भारत देश में सबसे ज्यादा अकाउंट भारतीय स्टेट बैंक में खोले जा रहे है. इसकी एक वजह ये है कि ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी क्षेत्रों तक में ये बैंक अपनी सेवाएं देता है. अगर आप भी इस बैंक में अकाउंट को खोलवाना चाहते है तो ये खबर आपके लिए बहुत काम की है.

SBI Bank अकाउंट धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी

आपकी जानकारी के लिए बता दे भारतीय स्टेट बैंक ने अभी हाल ही में ग्राहकों और बुजुर्ग युवाओं के लिए बदलाव लाएं है. असल में बुजुर्ग खाताधारकों के लिए बड़ी परेशानी तब हो जाती हैं जब बुजुर्ग होने के साथ-साथ उनकी अंगुलियों के निशान गिर जाते हैं और फिंगरप्रिंट बिलकुल काम नहीं करता. इसी के बाद बुजुर्ग खाताधारकों को बैंक से लेन-देन करने में समस्याओं का सामना करना पड़ता है. लेकिन अब इसके लिए भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने सिस्टम में बदलाव किया है. यानी अब बुजुर्ग भी आसानी से ट्रांससेशन कर पाएंगे.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में बदलाव

नयी अपडेट के मुताबिक़ वरिष्ठ नागरिकों और पेंशन धारकों को बैंक जाने की आवश्यकता नहीं होगी. वो अब ग्राहक सेवा केंद्रों पर ही सब कर. यानी अब बूढ़े बुजुर्ग व्यक्ति और पेंशन धारी खाताधारक ग्राहक सेवा केंद्रों से अपने पैसे निकाल सकेंगे और जमा करवा सकेंगे.