SBI यानी स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया भारत का सबसे बड़ा बैंक है। यह बैंक समय समय पर अपने ग्राहकों के हित को ध्यान में रखकर नई नई स्कीम लांच करता रहता है। हालही में इस बैंक ने अपनी एक धांसू स्कीम लांच की है। जिसका लाभ इस बैंक के खाता धारक उठा सकते हैं। यदि आपका इस बैंक में खाता है तो आप इसकी नई स्कीम के तहत बैंक से 20 लाख रुपये ले सकते हैं। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

SBI की नै स्कीम तथा उसका लाभ

आपको बता दें कि SBI की इस स्कीम का लाभ सिर्फ सैलरीड पर्सन ही उठा सकते हैं। यदि आपका इस बैंक में खाता है और आ नौकरीपेशा हैं तो अआप इस स्कीम का हैं। बैंक की स्कीम के मुताबिक सैलरीड पर्सन बैंक से 20 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं।

ख़ास बात यह है कि इस लोन पर बैंक आपसे प्रोसेसिंग फीस चार्ज नहीं करेगा। इसके लिए बैंक ने 31 मई 2024 की तारीख मुकर्रर की है। इस लोन का सबसे बड़ा लाभ यह है कि अचानक आई इमरजेंसी, विवाह या छुट्टी आदि के लिए आप इस लोन को ले सकते हैं।

लोन के लिए योग्यता

SBI के इस ऑफर के तहत आप 24 हजार रुपये से 20 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। आपको इस्रफ़ इतना ध्यान रखना है कि आपकी नौकरी कम से कम एक वर्ष पूरी हो चुकी हो तथा आपका वेतन कम से कम 15 हजार रुपये प्रति माह होना आवश्यक है। आपकी आयु यदि 21 से 58 साल के बीच है तो आप इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

कम कागजात में होगा अप्रूव

SBI की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक काफी कम कागजात में यह लोन अप्रूव हो जाएगा। इस लोन की ख़ास बात यह है कि इसमें ब्याज आपके घटते हुए बैलेंस पर ही लागू होगा। इस लोन को अप्लाई करने के लिए कोई हिडन चार्ज नहीं है। इसके अलावा इसमें सेकेंड लोन लीं का भी प्रावधान है। इसके लिए न सिक्योरिटी और गारंटर की चिंता करनी है।

जरूरी डॉक्यूमेंट और लोन का रीपेमेंट

इस लोन के लिए आपके पास में आईटीआर, 6 महीने की सैलरी स्लिप,2 पासपोर्ट साइज फोटो, आईडी प्रूफ,रेसिडेंशियल प्रूफ होना चाहिए। इस लोन का रीपेमेंट आप कम से कम 6 माह तथा अधिक से अधिक 72 माह में कर सकते हैं।