SBI: देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई लोगों के लिए तरह-तरह की स्कीम लेकर आ रहा है, जिससे मोटा पैसा कमाने का सपना साकार कर सकते है. अगर आपके पास कोई नौकरी नहीं है तो फिर रोने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आप घर बैठकर तगड़ी कमाई कर सकते हैं.

बेरोजगारी के दौर में एसबीआई लोगों को बंपर फायदा दे रहा है. जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है. एसबीआई इन दिनों देशभर में अपने एटीएम बढ़ाने का काम कर रहा है. जिससे लोगों को 60,000 रुपये महीना कमाने का मौका मिल रहा है. इस तरीके से आप आराम से बंपर फायदा कमाने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं. इसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा. अगर आपने एसबीआई के नियम और शर्तों को नहीं जाना तो फायदा नहीं मिल सकेगा.

एसबीआई की एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए जरूरी बातें

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के एटीएम की आप फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बहुत ही कीमती साबित होने जा रही है. एटीएम के फ्रेंचाइजी के लिए जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा. इसके लिए सबसे पहले तो आपके पास 100 वर्ग फुट खाली जमीन का होना बहुत जरूरी है.

इतना ही नहीं यहां बिजली कनेक्शन और लिंटर की छत होना आवश्यक है. सात ही यहा 24 घंटे बिजली सप्लाई का भी होना जरूरी है. जिसके बाद आप एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. अगर आपने इसमें थोड़ी सी भी लेट लतीफी की तो फिर मौका हाथ से निकल जाएगा.

इसके लिए कुछ जरूरी कागजों की जरूरत होगी. इसमें सबसे पहले तो आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आय सर्टिफिकेट का होना जरूरी है. इसके बाद आप आराम से अप्लाई कर सकते हैं. फिर आपको एटीएम की फ्रेंचाइजी मिल जाएगी. इसके बाद फिर आपको हर महीना 60 हजार रुपये महीना की इनकम होगी. जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा.