नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक चेतावनी जारी कर 2 मोबाइल नंबरों से आने वाली कॉल नहीं उठाने के लिए कहा है। SBI ने कहा है कि इन नंबर्स से आने वाले फोन उठाने पर आप फिशिंग का शिकार हो सकते हैं। बैंक ने अपने ट्वीट, ईमेल तथा एसएमएस के जरिए लोगों को इस संबंध में चेतावनी दी है।

बैंक ने अपने ट्वीट में कहा है कि ये नंबर स्कैमर्स के प्रतीत होते हैं। बैंक ने 91-8294710946 और 7362951973 से आने वाली कॉल्स से बचने के लिए कहा है। बैंक ने अपने ट्वीट में कहा है-

सीआईडी असम ने दी थी सबसे पहले चेतावनी

सबसे पहले सीआईडी असम ने ट्वीट करते हुए चेतावनी दी थी। सीआईडी ने अपने ट्वीट में लिखा था, “एसबीआई ग्राहकों को 2 नबंरों से कॉल आ रहे हैं और उन्हें केवाईसी अपडेट करने के लिए फिशिंग लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा जा रहा है। सभी एसबीआई ग्राहकों से अनुरोध है कि वह ऐसे किसी संदिग्ध लिंक पर क्लिक न करें।”

बैंक ने भी इस ट्वीट की पुष्टि करते हुए कस्टमर्स से इन नंबरों से आने वाले फोन नहीं उठाने तथा केवाईसी अपडेट लिंक पर क्लिक ना करने की अपील की है। यही नहीं बैंक ने यह भी कहा है कि ग्राहक ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक न करें जिसमें उनसे ओटीपी, सीवीवी या एटीएम पिन की जानकारी पूछी गई हो। ऐसी किसी भी प्रकार की घटना होने पर बैंक ने ग्राहकों को report.phising@sbi.co.in पर मेल कर रिपोर्ट करने के लिए भी कहा है।