Sell 1 Rupee Note: जहां एक तरफ एक बार फिर से 8 महीने बाद, गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं. वहीं दूसरी तरफ और चीजों पर भी दाम लगातार बढ़ रहे हैं. इसी बीच लोग अब एक्स्ट्रा पैसा कमाने की सोच रहे हैं.

अगर आप भी एक्स्ट्रा पैसा कमाना चाहते हैं. या फिर कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. तो अब आप बिना इन्वेस्टमेंट किए पैसा कमा सकते हैं. जी हां दोस्तों इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं. ऐसा तरीका जिसे अपनाकर आप ₹1,00,000 रूपये अभी के अभी कमा लेंगे.

दरअसल वैश्विक बाजार में इन दिनों पुराने नोटों और सिक्कों की खरीदारी तेजी से चल रही है. इस खरीदारी में पुराने नोट और सिक्कों की अच्छे दामों पर नीलामी की जाती है. अगर आपके पास भी यह वाला ₹1 रूपये का पुराना नोट निकल आया. तो अभी आप इसे बेचकर पूरे के पूरे ₹1,00,000 रूपये कमा सकते हैं.

आप सोच रहे होंगे ₹1,00,000 रूपये कोई एक रुपए के पुराने नोट के क्यों देगा. तो वह भी आपको बता देते हैं. दरअसल यह कोई मामूली ₹1 का नोट नहीं है. यह नोट एक विशेष नोट है, जिस पर कुछ विशेष खूबियां है. अगर आप के ₹1 के नोट पर हुई यह विशेष खूबियां, तो आपका यह नोट यूनिक नोट की लिस्ट में शामिल हो जाता है. इसी कारण इसकी कीमत लाखों में दी जाती है. आइए आपको आगे खबर में 1 रूपये पर मिलने वाली खूबियां भी बता देते हैं.

1 रूपये के नोट की खूबियां

अगर आपके पास भी है. ये वाला एक रूपये का पुराना नोट. तो आप रातों रात मालामाल बन सकते है. आपका ये नोट साल 1957 का होना चाहिए. साथ ही इस एक रूपये के नोट पर गवर्नर एचएम पटेल के सिग्नेचर भी होना चाहिए. इसी के साथ साथ ही इस नोट का सीरियल नंबर 123456 हो. अगर आपके पास भी ये सभी खूबी वाला नोट है. तो इसे तुरंत ऑनलाइन वेबसाइट पर बेच दें.

बेचने का आसान तरीका

अगर आपके पास भी ऊपर बताई गई सभी खूबियों वाला ₹1 का नोट है. तो आप इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे कि Ebay, IndiaMart, Coinbazar पर बेच सकते है.

– सबसे पहले आपको इनमें से किसी वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

– इसके बाद होम पेज ओपन हो जाएगा. फिर आपको यहां सेलर के तौर पर रजिस्टर्ड करना होगा.

– रजिटरेशन में आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भरनी होगी.

– अब आपको अपने एक रूपये के नोट की फोटो वहां अपलोड करनी होगी.

– अब आपके पास उस व्यक्ति की कॉल या फिर ईमेल आ जायेगी, जिसको आपका ये नोट खरीदना होगा.