Sell 100 Rupee Note: बेरोजगारी और महंगाई के दौर में हर किसी के सामने पैसा कमाना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है. अगर आप पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो फिर यह खबर बहुत ही कीमती साबित होने जा रही है. आप अब पुराने नोट और सिक्के को बदले छप्परफाड़ कमाई करने का मौका उठा सकते हैं.

वैश्विक बाजारों में इन दिनों कई वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले कई लाख रुपये देने का काम कर रही हैं. आपके पास कोई काम नहीं होने का बावजूद भी आप लखपति बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं. इसके लिए जरूरी है कि आपको कुछ नियम और शर्तों का पालन करना होगा.

वर्तमान समय में 100 के नोट की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके बदले आपको 8 लाख रुपये मिल रहे है. अगर आपने यह मौका गंवा दिया तो फिर पछताना पड़ेगा. इस नोट से आपकी किस्मत चमक जाएगी, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा.

जानिए नोट की जरूरी खास बातें

वैश्विक बाजार में कुछ जरूरी नियमों का पालन करना होगा. 100 रुपये के नोट के बदले इतनी रकम मिल रही है कि आप इसे गिनते-गिनते थक जाएंगे. इस नोट की बिक्री से पहले आपको कुछ जरूरी बातों को जानना होगा. इसमें आपके पास रखे 100 के नोट पर सबसे पहले तो सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है. इतना ही नहीं नोट पर यह नंबर आगे की ओर लिखा होना आवश्यक है.

आप सोच रहे होंगे कि इस नंबर में ऐसा क्या है, जो बदले में इनती रकम मिल रही है. मु्स्लिम लोगों के बीच सीरियल नंबर 786 को बहुत ही पवित्र और लकी माना जाता है. मुस्लिम समाज के लोग 786 नंबर वाले नोट को घर में रखना सुख समृद्धि का प्रतीक समझते हैं. मुस्लिम धर्म के लोग इस नंबर के नोट को दौड़ दौड़कर खरीदारी करते हैं. आपके पास ऐसे 5 नोट रखे हैं तो फिर आप इस नोट को 40 लाख रुपये में सेल कर सकते है.

यहां करें 100 के नोट की सेल

आपको 100 रुपये के नोट की सेल करने के लिए कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं. आप आराम से घर बैठे ही नोट की सेल कर सकते हैं. आपको Ebay ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर नोट की सेल कर सकते हैं. इसके लिए कुछ जरूरी बातों को जानना जरूरी है. इसकी सेल के लिए आपके पास मोबाइल या फिर लैपटॉप होना जरूरी है.